April 25, 2024

छात्रों ने पटाखा विरोधी रैली से लोगों को किया जागरूक

Faridabad /Alive News :  पल्ला स्थित न्यू जॉन एफ कैनेडी स्कूल में दिवाली के उपलक्ष्य पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्कूली छात्रों ने अपनी-अपनी क्लास रूम को डेकोरेट किया। वहीं जूनियर विंग के छात्रों ने दिया मेकिंग कंपटीशन में भाग लेकर अपनी कला को बखूबी दर्शाया।

दिवाली के अवसर पर छात्रों ने पटाखा विरोधी रैली निकालकर लोगों को पटाखा न जलाने का संदेश दिया। ताकि दिवाली के पावन अवसर पर शहर को प्रदूषण और बिमारियों से बचाया जा सके। छात्रों ने नारे और स्लोगन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। स्कूल के प्रिंसिपल विद्याभूषण आर्य ने रैली को हरी झंडी देते हुए रवाना किया।

रैली स्कूल प्रांगण से शुरु होकर शिव कॉलोनी, पल्ला गांव, न्यू तिलपत कालोनी से होती हुई स्कूल प्रांगण में आकर खत्म हुई। वहीं डेकोरेशन के मामले में बेस्ट क्लास का चुनाव कर छात्रों को सम्मानित किया गया। वहीं छात्रों ने दिवाली के मौके पर जमकर मौज मस्ती की।

स्कूल के प्रिंसिपल विद्याभूषण आर्य ने सभी छात्रों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दिवाली आपसी प्रेम और सौहार्द का त्योहार है। हमें आपस के सभी गिले-शिकवे को भूलकर दिवाली में एक-दूजे को दिल से अपनाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दिवाली पर पटाखों का विरोध करके पर्यावरण को प्रदूषण से बचाना चाहिए तभी जाकर हमें स्वच्छ वातावरण मिलेगा। उन्होंने छात्रों से अपील की कि वह ना तो पटाखे जलाएं और ना ही अपने आसपास के लोगों को पटाखे जलाने दे सभी को जागरूक करे।