छात्रों ने स्वदेशी वस्तुए अपनाने की ली शपथ

0
19

Faridabad/Alive News : सूरदास कॉलोनी स्थित पटवाल पब्लिक हाई स्कूल में स्वदेशी पखवाड़ा अभियान का आयोजन किया गया। जिसमे स्कूल के सभी छात्रों व अध्यापको ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

स्कूली बच्चों ने चीनी सामान का बहिष्कार व स्वदेशी अपनाने के लिए जागरूकता रैली निकाली जिसे स्कूल चेयरपर्सन पुष्पा गोसाईं, स्कूल प्रबंधक श्याम सिंह रावत, भाजपा नेता संजय कौशिक, जनसेवा वाहिनी महासचिव दिवाकर मिश्रा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बच्चे हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां, बैनर लेकर चल रहे थे।  रैली सूरदास कॉलोनी की मुख्य सडक़ों से होते हुए वापिस स्कूल परिसर में संपन्न हुई।

इस अवसर पर स्कूल की चैयरमेन पुष्पा गोसाईं ने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि चीन की भारत विरोधी नीतियों, सैन्य-कार्यवाई की धमकियों, सीमा पर अतिक्रमण एवं  भारत की अर्थव्यवस्था को ध्वस्त करने की नीतियों का विरोध करने के लिये चीनी वस्तुओं  का वहिष्कार करना  हम सभी का परम कर्तव्य ही नहीं अपितु हमारा धर्म भी है।

इस अवसर पर स्वदेशी पखवाड़ा अभियान में अपना व्यक्तव्य रखते हुए संजय कौशिक ने कहा कि सभी बच्चे शपथ लें कि इस बार दीवाली पर सस्ते और खऱाब चीनी सामान का बहिष्कार कर भारत में बने मिट्टी के दीये और स्वदेशी वस्तुओं से दीवाली मनाएंगे।

इस रैली में पटवाल स्कूल की प्रिंसिपल पुष्पा, दमयंती, कंचन, कविता, मानसी, आरती, ज्योति, प्रियंका, साजिदा, गिरीश, अजय , सुषमा और अनुज अध्यापक-अध्यापिकाओं का विशेष सहयोग रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here