April 16, 2024

छात्रों को स्वच्छ और हरित वातावरण बनाने में देनी होगी भूमिका : पार्थ गुप्ता

Faridabad/Alive News : मलेरना रोड़ स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल में वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें पार्थ गुप्ता आईएएस, एसडीएम बल्लभगढ़ मुख्य अतिथि थे। पार्थ गुप्ता ने विद्यालय प्रांगण में वृक्षारोपण करने के उपरांत विद्यार्थियों एवं शिक्षकगण को संबोधित करते हुए वृक्षारोपण की महत्वता पर बल दिया एवं विद्यार्थियों को स्वच्छ एवं हरित वातावरण के निर्माण के लिए ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाने एवं उनकी देखभाल करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होने कहा कि आज के दौर में पेड पौधे लगाने का ज्यादा महत्व है वातावरण को स्वच्छ और सुन्दर तभी बनाया जा सकता है जब सभी मिलकर अपनी जिम्मेवारी समझे और लोगो को इस के प्रति जागरूक करें। मुख्य अतिथि ने भगवत गीता ग्रन्थ की जानकारी देते हुए विद्यार्थियों को एक-दूसरे की मदद करने को भी प्रेरित किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक राजेन्द्र सिंह एवं विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य रविन्द्र सिंह भी मौजूद रहे।

Jpeg
Jpeg

मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए प्रधानाचार्य ने एसडीएम पार्थ गुप्ता को धन्यवाद दिया कि उन्होंने वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल होकर विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वृक्षारोपण से ग्लोबल वार्मिंग की समस्या काफी हद तक दूर की जा सकती है। इस अवसर पर शिक्षकगण सीमा रानी, अंशु गैरा, सांताना मलिक, पुष्प कुमार, नेहा, कमला जाखड़, सविता शर्मा, दीप्ती, दिनेश कुमार, शिखा वासन, नीतू, लक्ष्मी गोयल, महेश शर्मा सहित छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।