April 26, 2024

योग दिवस कि सफलता को लेकर सम्मान समारोह का आयोजन

Faridabad/Alive News :  3 जुलाई अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के भव्य आयोजन के पश्चात भारत स्वाभिमान ट्रस्ट एवं पतंजलि योग समिति ने कार्यकर्ता सम्मान समारोह का आयोजन गुर्जर भवन सेक्टर 16 फरीदाबाद में आयोजित किया जिसमें कार्यकर्ताओं को प्रशस्ति पत्र व पतंजलि उपहार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कृष्णवीर शर्मा ने कार्यकर्ताओं को विश्व योग दिवस के सफल आयोजन में तन-मन-धन से अमूल्य योगदान देने पर बधाई दी उन्होंने कहा कि योग से ही समाज में सुख, शान्ति, समृद्धि, संस्कार, निरोगिता, सदव्यवहार आदि गुणों का विकास होगा, अत सब लोग योग करे और कराये। Bharat 1

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में जे पी गोड एमवीएन स्कूल ने उत्साह व धैर्य को धारण कर राष्ट्रहित में सदैव कार्य करने की प्रेरण दी। इस अवसर पर भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के प्रदेश संगठन मंत्री जयपाल शास्त्री, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के जिला प्रभारी अंकुर सिंह ने अपने अपने सम्बोधन में योग के लाभ बताये और अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर समस्त स्वाभिमान ट्रस्ट के सदस्यों की मेहनत को लेकर उनका आभार जताया। युवा गायक सुदंर पांचाल ने देशभक्ति के गीतों के माध्यम से वातावरण को देशभक्तिमय बनाते हुए देश की आाजदी के मतवाले दीवाने वीर वीरांगना भाई बहनो की याद दिलायी और शहीदों के सपनों को भारत बनाने का संकप लिया।

इस अवसर पर योगाचार्य जयपाल शास्त्री एवं जिला प्रभारी अंकुर सिंह ने योग के महत्व पर प्रेरणादायी विचार रखते हुए कहा कि योग जीवन का आधार है विश्व योग दिवस पर लाखों लोगों ने एक साथ योग कर इतिहास रचकर पुरी दुनियां में भारत व भारतीय ऋषियों का सम्मान बढ़ाया है, यह हम सबके लिए गर्व की बात है। उन्होंने सभी ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र की सहभागिता के लिए धन्यवाद व आभार प्रकट किया तथा योग कक्षाओं को विस्तार करने की प्रेरणा दी। सेवाव्रती संजय, सेवाव्रती बिजेन्द्र, प्रवीनए, जिला प्रभारी सतीश वधवा, युवा प्रभारी गोविंद सिंह, किसान पंचायत प्रभारी राजेश भाटी, संगठन मंत्री डा. राकेश अग्रवाल, शक्ति सिंह आर्य, सरिता चौधरी, राजबाला, ओमवती, प्रेमलता आदि ने भी अपने अपने विचारों में योग के महत्व के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर मौजूद योग दिवस में सहयोगी रही फरीदाबाद की सभी धर्मिक, आध्यात्मिक सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों को भी सम्मानित किया गया। इस मोके पर पांचों संगठनो के सैकडों कार्यकर्ता, भाई बहनो ने हिस्सा लिया।