April 26, 2024

Surajkund Mela : हिन्दी गानों पर थिरके विदेशी कलाकार

Faridabad/Alive News : सूरजकुंड में चल रहे स्वर्ण जयंती 31वें अंतरराष्ट्रीय क्राफ्ट मेले में दूसरे दिन सांस्कृतिक संध्या में हरियाणवी कलाकारों ने समां बांधा। हरियाणवी पॉप गायक गजेंद्र फौगाट ने एंडी हरियाणा की अपनी प्रस्तुती से देश-विदेश से मेले में पहुंचे दर्शकों को झूमने को मजबूर कर दिया।

इसके साथ ही मेले की बड़ी और छोटी चौपाल पर विदेशी कलाकार भी हिंदी गानों की धुनों पर जमकर थिरके। मेले के दूसरे दिन सांस्कृतिक नाइट में हरियाणा के प्रसिद्ध पॉप गायक गजेंद्र फौगाट जैसे ही मंच पर पहुंचे तो दर्शकों ने तालियों के साथ उनका स्वागत किया। इसके बाद गजेंद्र फौगाट ने हरियाणा की संस्कृति से जुड़े एक के बाद कई गीत प्रस्तुत किए।

03 Feb Photo-3A

उनका पहला गीत रहा एंडी हरियाणा मेरा। गाने के माध्यम से उन्होंने हरियाणा की स्मृद्ध सांस्कृतिक विरासत को बताने की कोशिश की। अगली प्रस्तुती में उन्होंने शहीद भगत सिंह पर एक गीत प्रस्तुत कर माहौल को देशभक्तिमय करने की कौशिश की। गजेंद्र फौगाट की अगली प्रस्तुती उनका प्रसिद्ध गीत माता का ई-मेल आया है रहा। इस बीच में उन्होंने चुटकुलों के माध्यम से भी दर्शकों को खूब गुदगुदाया।

इस दौरान कई विदेशी कलाकारों ने भी हिंदी गानों पर थिरककर माहौल को और अधिक बेहतरीन बनाने का कार्य किया। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव आरआर जोवल, पुलिस आयुक्त हनीफ कुरैशी, डीसी समीर पाल सरो, एसीपी आस्था मोदी, डीएलसी अजय पाल डूडी सहित देश विदेश से पहुंची हजारों दर्शक मौजूद थे।