April 26, 2024

Surajkund Mela : गौरव चौधरी को मिला बेस्ट फोटोग्राफर का खिलाब

Faridabad/Alive News : हरियाणा के सूरजकुण्ड में चल रहे 31वें सूरजकुण्ड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेले में फोटोग्राफी प्रतियोगिता का परिणाम निकाल दिया गया। हालांकि यह प्रतियोगिता काफी कठिन थी और इसमें काफी ज्यादा पेशेवर फोटोंग्राफरों ने भाग लिया। फोटोग्राफी प्रतियोगिता में दो श्रेणियां रखी गई थी जिसमें एम्च्योर श्रेणी में शालिनी दसमानी की दो फोटों को चुना गया है और उन्हें प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया, जिसमें उन्हें पांच हजार रुपए की नकद राशि व एक प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

07 Feb. Photo-7

इसी प्रकार, पेशेवर श्रेणी में गौरव चौधरी को चुना गया और उन्हें इस श्रेणी में प्रथम पुरस्कार दिया गया जिसमें उन्हें पंाच हजार रुपए की नकद राशि व एक प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। वहीं, एक सात्वंना पुरस्कार दिया गया है जिसमें सुभाष शर्मा को चुना गया है और उन्हें दो हजार रुपए की नकद राशि व एक प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। एम्च्योर श्रेणी में शालिनी दसमानी की चुनी गई दो फोटो में एक महिला श्रीलंका के स्टाल पर हैं ओर रावण के मुखौटा को देखते हुए-जिसमें फोटोग्राफर ने कैप्शन लिखा कि सबसे सुुंदर कौन हैं।

07 Feb. Photo-7B

इसी प्रकार एमचयोर में दूसरी फोटो हैं जिसके कैप्शन में हरियाणा की दादी से भगवान श्रीकष्ण आशीर्वाद लेते हुए। वहीं, पेशेवर श्रेणी में एक मां की गोद में एक बेटी हैं जो गीता फोगाट और साइन नेहवाल को देखते हुए है जिसमें फोटोग्राफर ने कैप्शन दिया कि मैं भी ऐसा बननी चाहती हूं।

वहीं, इसी श्रेणी में दूसरी फोटो में एक बेटी ग्रामीण आंचल में बैठी हुई हैं ओर एक किताब पढ रही है। जिसमें फोटोग्राफर ने कैपशन दिया है कि बेटी बचाओ-बेटी पढाओ।