April 19, 2024

Surajkund Mela : अब वेज में ले नॉनवेज का मजा

Faridabad/Alive News : अगर, आप नॉनवेज से तौबा करते हैं और अलग-अलग स्वाद के जायके को चखने के शौकीन हैं तो फिर सीधे वेजले फूड चेन आईए और अपनी भूख मिटाईए। वेजल आपके लिए लेकर आया है स्वाद का जखीरा जिसमें वेज फूड के अंदर भी आपको नॉनवेज का स्वाद मिलेंगा। सुनने में अटपटा लगेगा लेकिन यह संभव कर दिखाया है वेजले फूड चेन के संचालक अमित बजाज ने जोकि शाहदरा दिल्ली निवासी है और इन्होंने सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले के फूडकोर्ट में अपनी स्टॉल लगाई है।

अमित ने इसके लिए लंदन में तीन साल तक ट्रेनिंग ली। उन्होंने करीब पांच साल पहले इसे भारत में लांच कर दिया। इसमें खास विधि से सोयाबीन में कुछ इस तरह के बदलाव किए जाते हैं कि उसका स्वाद और आकार अलग-अलग नॉनवेज डिश जैसा लगता है। ब्रांड मार्किटंग एंड रेसेअर्चेर जैनुल अली ने बताया कि मेले में आपको इस विधि से चिकन भुजिया, चिकन टिक्का, चिकन कवाब, सोया सेक कवाब, सोया सामी कवाब, सोया लेग पीस, सोया टिक्का, चिकन तंदूरी, सोयाबीन डिश तैयार तैयार मिलेगी।

क्या कहते है अमित
वेजले फूड चेन के संचालक अमित बजाज का कहना है कि जो लोग मांसाहार छोडऩा चाहते हैं, उनके लिए भी यह डिश बेहद कारगर साबित हो रही है। वह मांसाहार का स्वाद लेते हुए शाकाहारी रह सकते हैं। साथ ही शाकाहारी भी मांसाहार का स्वाद जान सकते हैं। सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले में भी उनकी यह डिश देशी-विदेशी पर्यटकों में खूब पसंद की जा रही है।