April 25, 2024

स्वामी धर्मानन्द स्कूल में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित

Faridabad/Alive News : सैक्टर-59, झाड़सैतली बल्लभगढ़ स्थित स्वामी धर्मानन्द सी.सै.स्कूल में वृक्षा रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुुभारम्भ मुख्यातिथि चार्टर्ड एकाउंटेंट तजेन्दर भारद्वाज के कर कमलों से हुआ। विद्यालय में सभी शिक्षकों और विद्यार्थियों ने मिलकर लगभग सौ वृक्षों को विभिन्न स्थलों पर लगाया। विद्यालय के चेयरमैन नन्दराम पाहिल ने कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया।

3

सभी ने हर्ष पूर्वक मिलकर पूरे दिन वृक्षारोपण से सबंधित कार्यक्रम को सफलता पूर्वक समायोजित किया। इस कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों को प्रकृति से सम्बन्धित तथ्यों की जानकारी दी गई। वृक्षारोपण के कार्यक्रम द्वारा स्कूल के विद्यार्थियों ने भारतीय प्राकृतिक अस्मिता को बचाने के संकल्प को पूरा किया है साथ ही सम्पूर्ण प्रकृति को संरक्षित करने का संकल्प धारण किया। विद्यालय के प्रिंसीपल राजेन्द्र प्रताप ने कहा कि प्रकृति हमारे लिए बहुत आवश्यक है क्योंकि हम खुद ही प्राकृतिक हैं।

1

प्रकृति के प्रति हमारा बहुत बड़ा दायित्व है और इसी दायित्व को हम संकल्पित होकर पूर्ण करेंगे, यह हमारी आतंरिक मनोभावना है। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण के द्वारा हम प्राकृतिक आपदाओं से बच सकते है, साथ ही सौन्दर्यकरण को बरकरार रख सकते है। उन्होंने कहा कि हम सभी वृक्षों को लगाने एवं उसे संरक्षित करने का संकल्प धारण करते है। इस मौके पर विद्यालय के चेयरमैन नन्दराम पाहिल, प्रबंधक सपना पाहिल और रेखा के साथ ही स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद था।