टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट “पावर कप 2021″ का आयोजन

0
17
Sponsored Advertisement

Faridabad/Alive News: विद्युत क्षेत्र के विभिन्न उद्यमों एवं विद्युत मंत्रालय की टीमों के बीच एक टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट “पावर कप 2021″ का 20 फरवरी से 21 मार्च तक आयोजन किया जा रहा है। भारत सरकार के सचिव आलोक कुमार ने 20 फरवरी को एनएमएकेपी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स जामिया मिलिया इस्लामिया में टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ए.के. सिंह के नेतृत्व में भारत की प्रमुख जलविद्युत कंपनी एनएचपीसी लिमिटेड इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए नोडल संगठन है।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए भारत सरकार के सचिव आलोक कुमार ने टूर्नामेंट की सभी प्रतिभागी टीमों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने आगे कहा कि खेल व्यक्तित्व विकास के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान करता हैं। ए.के. सिंह, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एनएचपीसी ने सचिव भारत सरकार द्वारा अपने व्यस्त कार्यक्रम में से समय निकाल कर आने और टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट में 8 टीमों की भागीदारी हो रही है जिसमें विद्युत मंत्रालय, एनएचपीसी, पावरग्रिड, एनटीपीसी, पीएफ़सी, पोसोको, ईईएसएल एवं आरईसी की टीमें शामिल हैं। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि हाल ही में एक दोस्ताना क्रिकेट मैच विद्युत मंत्रालय और पावर सीपीएसयू टीम के बीच खेला गया था। जिसमें आर.के. सिंह, माननीय केंद्रीय राज्य मंत्री विद्युत मंत्रालय, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय और राज्य मंत्री, कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय ने कहा था कि विद्युत सीपीएसयू संगठनों के बीच खेल के आयोजन का उद्देश्य विद्युत मंत्रालय के अंतर्गत विभिन्न संगठनों के बीच सामंजस्य और टीम निर्माण करना हैं।

मैच को विद्युत मंत्रालय ने दो विकेट से जीता। जिसने एनएचपीसी को 20 ओवरों में 98 रन पर आउट करने के बाद 19 ओवर में 99 रन बनाए। टूर्नामेंट के अन्य लीग मैचों में एनटीपीसी ने पोस्को के खिलाफ 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाकर पोस्को पर 4 विकेट से जीत हासिल की। पोस्को द्वारा बनाए गए 112 रनों के मुकाबले 6 विकेट के नुकसान पर, पॉवरग्रिड ने आरईसी के खिलाफ 77 रन बनाकर 169 का स्कोर बनाया और गेंदबाजी की। 92 रन के लिए आरईसी और पीएफसी ने ईईएसएल के खिलाफ 7 विकेट से 98 रन बनाकर जीत हासिल की और ईईएसएल द्वारा 97 के खिलाफ 3 विकेट के नुकसान के साथ 98 रन बनाए।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement