April 20, 2024

टी20 विश्व कपः पाक ने दी टीम को भारत जाने की स्वीकृति

इस्लामाबाद : विश्व टी20 में पाकिस्तान टीम के प्रतिनिधित्व को लेकर अनिश्चितता शुक्रवार को समाप्त हो गई। मेजबान देश से सुरक्षा का आश्वासन मिलने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम को सरकार ने भारत जाने की स्वीकृति दे दी।

दुबई से रवाना होकर कोलकाता जाएगी टीम
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान के साथ लंबी बैठक के बाद कहा कि सरकार ने टीम को भारत भेजने के लिए हरी झंडी दिखा दी है। सेठी ने कहा, ‘लंबे समय से इंतजार कर रहे सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए मेरे पास कुछ अच्छी खबर है कि गृह मंत्री ने टीम के भारत जाने को स्वीकृति दे दी है। टीम शुक्रवार को रात दुबई के लिए रवाना होगी और वहां से कोलकाता जाएगी।’

‘गृह सचिव से हुई सुरक्षा इंतजामों पर चर्चा’

सेठी ने कहा कि भारत सरकार के भारत में पाकिस्तान टीम की सुरक्षा को लेकर ‘ठोस आश्वासन’ मिलने और नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायुक्त से बात करने के बाद स्वीकृति दी गई है। उन्होंने कहा, ‘उच्चायुक्त ने नई दिल्ली में गृह सचिव से भी बात की जिसमें सुरक्षा इंतजामों पर चर्चा की गई।’

रद्द हुआ पाकिस्तान-बंगाल अभ्यास मैच

यात्रा में विलंब के कारण पाकिस्तान का बंगाल के खिलाफ होने वाला अभ्यास मैच रद्द कर दिया गया है लेकिन टीम अपने दूसरे अभ्यास मैच में रविवार को श्रीलंका से भिड़ेगी। निसार ने सउदी अरब की आधिकारिक यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से बात की जिसके बाद पाकिस्तान सरकार ने टीम को भारत जाने की स्वीकृति दी।

‘गृह मंत्री के आश्वासन के बाद दी मंजूरी’

पीसीबी के एक सूत्र ने कहा, ‘प्रधानमंत्री को बताया गया कि भारत के गृह मंत्री और गृह सचिव ने ठोस आश्वासन दिया है कि पाकिस्तान टीम को भारत को 24 घंटे सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी जिसके बाद प्रधानमंत्री ने स्वीकृति दे दी।’ पाकिस्तान सरकार पिछले हफ्ते से लगातार कहती रही है कि भारत सरकार से सुरक्षा को लेकर लिखित आश्वासन नहीं मिलने तक वे राष्ट्रीय टीम को भारत जाने की स्वीकृति नहीं देंगे।