दिल्ली पब्लिक स्कूल में टैलेंट सर्च एग्जाम प्रतियोगिता आयोजित, 3264 विद्यार्थियों ने लिया हिस्सा

0
45
Sponsored Advertisement

Faridabad/Alive News: बल्लबगढ़ के दिल्ली पब्लिक स्कूल में जी टी एस ई (जीनीयस टेलेंट सर्च एग़्जाम) प्रतियोगिता का अयोजन किया गया। जिसमें एन सी आर एवं फरीदाबाद शहर के 3264 विद्यार्थियों ने अपनी शैक्षणिक प्रतिभा का हुनर आजमाया। यह स्काॅलरशिप परीक्षा दसवीं कक्षा के छात्र एवं छात्राओं के लिए आयोजित की गयी थी। गौरतलब है कि इससे पहले 17 नवंबर 2019 को कक्षा पहली से नवीं कक्षा तक के लिए भी जी टी एस ई परीक्षा का आयोजन किया गया था।

दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ पिछले कई वर्षों से इस प्रतियोगिता का आयोजन करवाता आ रहा है। जिसका उद्देश्य फरीदाबाद जिले के आर्थिक रूप से सामान्य एवं कमजोर वर्ग के प्रतिभावान विद्यार्थियों को वह मंच प्रदान करना है.., जिसके जरिए वे भी उत्तम कोटि की शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। विद्यालय बीते वर्षों में कई प्रतिभावान विद्यार्थियों को लाखों रूपए की स्काॅलर शिप प्रदान कर चुका है। दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ की तरफ से जीटीएसई परीक्षा में प्रथम दस टाॅप टेन गल्र्स को स्कूल में फ्री एडमिशन दिया जाता है। इसके अलावा अन्य प्रतिभावान विद्यार्थियों को उनके परिणाम के मुताबिक स्काॅलरशिप में वरीयता दी जाती है।

स्कूल की प्रिंसीपल डाॅ. आरती अनिल लावंद ने बताया कि इतनी बड़ी संख्या में इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों का भाग लेना.., अपने आप में विद्यार्थियों के बीच इसकी महत्ता का साबित करता है। उन्होंने बताया, जैसा कि जल्द ही दसवीं की बोर्ड परीक्षाएं आने वाली है, ऐसे में दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ द्वारा आयोजित जी टी एस ई परीक्षा विद्यार्थियों को उनकी तैयारी का मूल्यांकन करने का भी अवसर प्रदान करती है, जिसके जरिए वे बोर्ड परीक्षा के लिए और भी अधिक सजग होकर तैयारी कर सकते हैं।

 स्कूल की मुख्याध्यापिका ममता गाँधी ने विद्यार्थियों की हौसला अफजाई की…, और बताया कि जल्द ही विद्यालय के वार्षिर्कोत्सव के दौरान प्रतिभावान विद्यार्थियों को स्काॅलरशिप के साथ-साथ देश के गणमान्य एवं प्रतिष्ठावान व्यक्ति के द्वारा सम्मानित कराया जाएगा। परीक्षा को लेकर दिल्ली पब्लिक स्कूल द्वारा बड़े स्तर इंतजामात किए गए। विद्यार्थियों के परीक्षा देने से लेकर उनके लिए रिफरेशमेंट तक की व्यवस्था की वहीं दूसरी ओर साथ आए अभिभावकों के लिए बेहतर परवरिश को लेकर वर्कशाॅप का आयोजन किया। जिसके जरिए अभिभावकों को भी पेरेटिंग से सबंधित बेहतरीन जानकारी प्रदान की गयी। विद्यालय द्वारा आयोजित की गयी इस परीक्षा का परिणाम आने वाली 8 दिंसबर को घोषित किया जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email