April 25, 2024

तरूण निकेतन स्कूल में धूमधाम से मनाया दशहरा पर्व

Faridabad/Alive news : पल्ला स्थित तरूण निकेतन पब्लिक सी.सै.स्कूल में दशहरा समारोह का आयोजन धूमधाम से किया गया। दशहरा कार्यक्रम में स्कूल के नन्हे-मुन्हे बच्चों ने बढ़-चढकऱ भाग लिया। सभी बच्चों ने दशहरा कार्यक्रम में अपने अभिनय से चार चांद लगा दिए।

07-sep-photo-1

इस दौरान बच्चों ने रामलीला का पूरा मंचन किया जिसका शुरूआत ‘नन्ही छात्राओं ने प्रेमलीला ये है प्रेम लीली’ गाने पर डांस के साथ किया इसके बाद राम, लक्ष्मण और सीता की सुन्दर झांकी के साथ रामलीला की शुरूआत की गई और राम विवाह के बाद वनबास और सीता हरण के दर्शय को बहुत ही सुन्दर ढग़ से छात्रों ने दिखाया। इसके पश्चात अशोका वाटिका में बैठी सीता और हनुमान की टोली का ‘सेल्फी ले ले रे’ गाने पर डांस देखते ही बनता था।

इसके बाद राम रावण का युद्ध और बुराई पर अच्छाई की जीता को दिखाया गया। इस मौके पर फैंसी ड्रेस कम्पटीशन का भी आयोजन किया गया जिसमें नन्हे छात्रों ने डायलॉग बोले और अपने अभिनय को सभी के समक्ष रखा। स्कूल की प्रबंधिका स्वाती तंवर ने दशहरा के बारे में बताते हुए अपने विचारों को बच्चों के साथ बांटा तथा कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों की प्रशंसा किया।

सभी विद्यार्थियों को दशहरा की बधाई दी। अंत में हनुमान ने लंका दहन किया और श्रीराम ने रावण, कुभ्भकरण, तथा मेद्यनाथ का दहन करते हुए समारोह का समांपन किया।