April 27, 2024

तरुण स्कूल में ‘सफलता की कुंजी’ सेमिनार का आयोजन

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित तरुण निकेतन पब्लिक स्कूल में ‘सफलता की कुंजी’ सेमिनार का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्कूल के सभी छात्र ने सेमिनार में रूचि दिखाते हुए इसमें शामिल हुए। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में आरटीआई एक्टिविस्ट सतपाल सिंह व लवकुश मिश्रा मौजूद रहे। सेमिनार का शुभारंभ चेयरमैन कमल सिंह तंवर के करकमलो द्वारा हुआ। सेमिनार का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों द्वारा जीवन में सफलता प्राप्त करने में आने वाली कठिनाईयों में उनका मार्ग प्रदर्शन करना था।

02 Feb. Photo-1

सतपाल ने विद्याथियों को बताया की पहले अपना लक्ष्य निर्धारित करें फिर उसे प्राप्त करने के लिए महान व्यक्तियों की जीवनी पढ़े, आप जीवन में जो भी बनना चाहते हैं सर्व प्रथम उनकी जीवनशैली से परिचित हो, ऐसे व्यक्तियों से मिले तथा उनके जीवन से प्रेरणा लें।

02 Feb. Photo-1A

उन्होंने बताया की जीवन में हमेशा सकारात्मक सोच रखें, कठिनाइयों से घबराएं नहीं, समय का सदुपयोग करे तथा अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का सपना कभी ना छोड़े। सपना वो देखो जो सो कर नहीं बल्कि जो सपना हमें सोने ना दे उसे देखो और पूरा करो। यह सेमिनार ना केवल विद्याथियों के लिए उपयोगी था अपितु हर उस शक्ख के लिए उपयोगी था जो जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहता हैं।

इस सेमिनार में हमारे विद्यालय के सभी प्रबंधक महोदय, अध्यापकगण, विद्यार्थी, और कर्मचारी उपस्थित थे। सभी इस बहुमूल्य सेमिनार से लाभान्वित हुए। अंत में विद्यालय के चेयरमैन कमल सिंह तंवर जी ने सफलता के महत्त्व पर अपने बहुमूल्य विचार प्रकट करते हुए सेमिनार का समापन किया।