April 25, 2024

तरूण स्कूल के छात्रों ने दिया ‘पोलुशन फ्री दिवाली’ मनाने का सन्देश

Faridabad/Alive News : पल्ला नं.-1 स्थित तरुण निकेतन पब्लिक स्कूल के छात्रों ने पटाखे न जलाने और पर्यावरण को बचाने को लेकर आस-पास के क्षेत्र में ‘पोलुशन फ्री दिवाली’ को लेकर रैली निकाली। स्कूल की प्रबंधिका स्वाती तंवर ने रैली को हरी झण्डी दिखाकर स्कूल से रवाना किया। स्कूल की प्रिंसीपल पी.एल.सिंह तथा अध्यापकों ने इस रैली में छात्रों का मनोबल बढ़ाया और खुद भी रैली में शामिल हुए।

22-oct-photo-2

‘पोलुशन फ्री दिवाली’ रैली में छात्र/छात्राओं तथा अध्यापक/अध्यापिकों ने नारे लगाते हुए अपना सन्देश पहुचाया हमारी धरती हम ही बचाए, बिना पटाखे दिवाली मनाए और श£ोगन के माध्यम से आस-पास के क्षेत्र में लोगों को जागरूक करते हुए पोलुशन मुक्त दिवाली मानने के लिए पटाखों का प्रयोग न करने और साथ ही सफाई अभियान पर ध्यान देते हुए ‘स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत’ का नारा लगाया और दिवाली के चाईनीज प्रोडेक्ट जोकि हमारे पर्यावरण को नुकसान पहुंचाते है का प्रयोग न करने की सलाह दी।

22-oct-photo-3

रैली तरूण निकेतन स्कूल से होती हुई शिव कालोनी, चौहान कालोनी, वेदराम कालोनी, तिलपत गांव और पल्ला गांव से होती हुई स्कूल में आकर समाप्त हुई। इस मौके पर स्वाती तंवर ने सभी को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दिवाली खुशियों का त्यौहार है फिर क्यों न हम इस पर सभी को खुशियां ही बांटे और प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाकर सबके स्वास्थ के बारे में सोचे और लोगों को भी हेल्दी दिवाली मनाने के लिए प्रेरित करे। उन्होंने छात्रों को पोलुशन फ्री दिवाली मनाने की सलाह दी।