April 17, 2024

युवाओं में अधिक टैटू कला की लोकप्रियता : राजेश नागर

Faridabad/Alive News : तिगांव विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश नागर ने कहा कि टैटू एक कला है और वर्तमान में भारत ही नहीं अपितु समूचे विश्व में यह प्रचलित है। खासकर युवा वर्ग इस कला की ओर अधिक आकर्षित हो रहा है। नागर ने सैक्टर-12 में चौथे अन्र्तराष्ट्रीय टेटू सम्मेलन का शुभारंभ करने के उपरांत उपस्थितजनों को संम्बोधित कर रहे थे। तीन दिवसीय इस सम्मेलन में देश-विदेश से टैटू बनाने के लिए कलाकार आए हैं।

अन्र्तराष्ट्रीय टेटू सम्मेलन का आयोजन लाईन आर्ट टेटू संस्था द्वारा किया गया जिसका उद्ेश्य भारतीय नागरिकों को भी ऐसी कलाओं में निपुर्ण करना ओर देश-विदेशों में अपनी भी पहचान बनाना है। राजेश नागर ने कहा कि सम्मेलन में देश-विदेशों से आए कलाकारों की कला सराहनीय है और कहा कि भारतीय लोगों को भी इस तरह की कलाओं को सीखना चाहिए। इस तरह की कलाओं से लोग अपने क्षेत्र में ही नही अपितु देश-विदेश में भी अपना नाम रोशन कर सकता है क्योंकि यह कला अभी केवल विदेशों में प्रचलित है। अपने देश के लोगों में अभी इस तरह की कलाओं के प्रति रूचि कम देखने को मिलती है।

इस अवसर पर आयोजकों ने भाजपा नेता राजेश नागर का कार्यक्रम में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए आलोक सोनी ने बताया कि टेटू एगजीवेशन के लिए हमारे यहां फ्र ांस, कनाडा, ईटली, स्पेन, श्रीलंका, तजाकिस्तान व भारतीय कलाकार भी आये हैं। यहां एक हजार रूपये से लेकर एक लाख तक की कीमत के टेटू बनाये जायेंगे। एगजीवेशन का मुख्य उद्ेश्य भारतीय लोगों में भी विदेशी कलाओं को सिखने के लिए प्रेरित करना है।