April 20, 2024

पुरानी सभ्यता का नया रूप है टैटू ट्रेंड : डॉ. संदीप मल्होत्रा

Faridabad/Alive News : सैक्टर-12 के हुडा कन्वेंशन सेंटर में पांचवे अंतर्राष्ट्रीय टेटू महोत्सव में आज संतोष अस्तपताल के चेयरमैन संदीप मल्होत्रा एवं चेयरपर्सन पीयुष मल्होत्रा ने शिरकत की। इस मौके पर महोत्सव के आयोजक आलोक सोनी, भारत सुनेजा ने दोनों ही अतिथियों का फूलों का बुके देकर स्वागत किया।

इस अवसर पर संदीप मल्होत्रा ने कहा कि इस महोत्सव में आज के जमाने की मांग को देखा जा रहा है, उन्होंने कहा कि टैटू आज का फैशन है और युवाओं में टैटू का क्रेज दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है।

कुछ लोग स्टाईल स्टेटमेंट, कुछ लोग अपने पहला प्यार को सहित अपने प्यार को जाहिर करने के लिए इस तरह के टैटू का प्रयोग करते है। उन्होंने कहा कि अब टैटू फैशन का टे्रड भी बदला है। अब अधिकतर यूथ अपनी गर्लफ्रेड का नाम या ट्राईब टैटू की जगह अपने माता-पिता का नाम उनका पौटे्रट टैटू के रूप में अपने शरीर पर गुदवा रहे है।

इस मौके पर पीयूष मल्होत्रा ने कहा कि टैटू आज की चलन नही है यह वर्षो पुराना है। उन्होंने बताया कि पुराने वर्षो में हमारे दादा-दादी, नाना-नानी हमारे शरीर पर नाम गुदवा देते थे ताकि बच्चे गुम ना हो जाये और अगर गुम हो भी जाये तो उस नाम से उसकी पहचान हो सके। इसीलिए इस तरह का फैशन हमारे लिए लाभदायक भी है।