April 25, 2024

शिक्षक जानकारियों का करे निर्माण : डॉ. संजय श्रीवास्तव

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद नवचेतना ट्रस्ट के द्वारा सेक्टर-14 स्थित मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल में क्षमता निर्माण के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन फरीदाबाद नवचेतना ट्रस्ट के एजकेशन कंस्लटैंट व सर्व शिक्षण अभियान के डीपीसी व डिप्टी डीईओ फरीदाबाद रहे डीसी चौधरी की अध्यक्षता में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत एमआरआईएस 14 की प्रिंसिपल ममता वाधवा ने दीप प्रज्जवल के साथ किया। ट्रेनिंग प्रोग्राम में अलग-अलग सैशन का आयोजन किया गया।

07 Feb. Photo-6

पहला सैशन ममता वाधवा ने आर्ट आफ परसूएशन एंड इंटरपर्सनल स्किल पर लिया। इसमें उन्होंने सोफ्ट स्किल के बारे में लेक्चर दिया। वहीं एमडी डॉ. संजय श्रीवास्तव मे शिक्षा व शिक्षक की भूमिका पर लेक्चर दिया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षक को जानकारी बाटने से ज्यादा जानकारी का निर्माण करने में अहम भूमिका निभानी चाहिए। उन्होंने भगवत गीता के कुछ अंथ पेश करते हुए शिक्षक की भूमिका के बारे में बताया।

कार्यक्रम के अंत में फरीदाबाद उद्योग जगत के जाने-माने नाम व फरीदाबाद स्माल इंडस्ट्रीज असोसिएशन के प्रेसिडेंट राजीव चावला ने मानसिकता पर लेक्चर लिया। बेहतर लीडर बनने के लिए जरूरी सोच व मानसिकता पर विस्तृत में बताया गया। कार्यक्रम में अलग-अलग स्पोट्र्स गतिविधियों का भी आयोजन किया गया।