March 28, 2024

जीवन सफल बनाने में गुरू का योगदान महत्वपूर्ण: विपुल गोयल

Faridabad/Alive News : बल्लबगढ़- मोहना रोड, सेक्टर-64 स्थित प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी (रजि.) द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में हरियाणा सरकार में काबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर बल्लबगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा, जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा और वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश नागर प्रमुख रूप से उपस्थित थे। इस मौके पर संस्था के प्रधान जगत मदान, मोती लाल गुप्ता, सीबी रावल, रोहित जौन और अनिल अग्रवाल ने कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल और विधायक मूलचंद शर्मा का फूल मालाएं तथा पौधे भेंटकर भव्य स्वागत किया। साथ ही आगामी शिक्षक दिवस के उपलक्ष में संस्था के शिक्षकों को कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने पुरूस्कार भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने संस्था के परिसर में शुरू की गई नि:शुल्क डिस्पेंसरी का रिबन काटकर उद्धघाटन किया तथा पौधारोपण भी किया। संस्था के प्रधान जगत मदान ने बताया कि इस डिस्पेंसरी का उद्धघाटन होने से क्षेत्र के सभी गरीब, वृद्धजन तथा जरूरत मंद लोगों को उपचार की नि:शुलक सेवाएं प्रदान की जाएंगी। उन्होने बताया कि लोगों को इस डिस्पेंसरी की सेवाएं सोमवार से शुक्रवार सुबह 11 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक मिलेगी। समारोह में पहुंचे विपुल गोयल ने कहा कि समाज के आभाव ग्रस्त बच्चों को शिक्षा देकर कामयाब बनाने व स्वावलंबी बनाने की दिशा में प्रयास संस्था द्वारा पूरे समर्पण भाव से किया जा रहा कार्य अत्यंत सराहनीय है। उन्होने कहा किसी भी व्यक्ति के जीवन को सफल बनाने में गुरू का योगदान महत्वपूर्ण होता है। भाजपा की केंद्र व हरियाणा सरकार जन उत्थान के लिए समर्पित है।

_DSC0177

फरीदाबाद में राष्ट्रीय राजमार्ग का सुधारीकरण तथा मेट्रो रेल सेवा का बल्लबगढ़ तक विस्तार किया जाना बहुत बड़ी परियोजनाओं में सुमार है। उन्होने कहा कि फरीदाबाद निकट भविष्य में ही स्मार्ट सिटी बनने के सपने को हासिल कर लेगा। उद्योग मंत्री होने के नाते उनके प्रयास है कि फरीदाबाद का खोया हुआ औद्योगिक गौरव पुन: लौटाया जाए तथा पूरा हरियाणा इस दिशा में तरक्की करके विश्व के मानचित्र पटल पर स्थान हासिल करें। विपुल गोयल ने कहा कि जिले की सीमा से लेकर पलवल तक बनाया जा रहा इस्टर्न पैरी फेरल राष्ट्रय राजमार्ग जल्द ही बनकर तईयार हो जाएगा जिसेस राष्ट्र के भावी सर्वांगीण विकास को तीव्र गति मिलेगी। विपुल गोयल ने कहा कि प्रयास संस्था द्वारा जरूरतमंद लोगों विशेषकर महिलाओं को हाथ का हुनर सिखाना प्रधानमंत्री के स्किल इंडिया कार्यक्रम में सहयोगी कदम है।

कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने संस्था के संचालन व बच्चों को निर्बध रूप से शिक्षा प्रदान करने में आर्थिक सहयोग देने के उद्देशय से स्वैच्छिक कोष से 11 लाख रूपए राशी देने की घोषणा की तथा संस्था से जुड़े सभी शिक्षकों को आगामी शिक्षक दिवस की बधाई दी।
समारोह को संबोधित करते हुए विधायक मूलचंद शर्मा मे कहा कि संस्था द्वारा बेसहारा व गरीब बच्चों को नि:शुलक शिक्षा प्रदान करना तथा निर्धन व जरूरतमंद महिलाओं को भी निशुल्क व्यवसायिक प्रशिक्षण देकर आतम निर्भर बनाना प्रशंसनीय कार्य है। उन्होने संस्था को आर्थिक मदद देने पर उद्योग मंत्री विपुल गोयल का आभार प्रकट करते हुए अन्य सहयोगी औद्योगिक घरानों व समाज सेवियों का भी आभार प्रकट किया।

इस मौके पर ज्ञनेश कुमार, राज कुमार अग्रवाल, पवन अग्रवाल, गदौतम चौधरी, नवदीप चावला, जेपी मलहौत्रा, एच के बत्रा, बीआर भाटिया, राजेश अग्रवाल, एचएस मलिक, एचएल भुटानी, गुल्शन नारंग, आरके चिलाना, परमजीत चावला, एमएल अग्रवाल, प्रोफेसर कुल्दीप सिंह, मोहन सिंह भाटिया, प्रमोद गुप्ता, अरविंद चीमा, संजय चंदा, राजेश अग्रवाल, गोपाल कुकरेजा, सरदार जगदीप सिंह लांबा सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।