Faridabad/Alive News : लिंग्याज यूनिवर्सिटी में तकनीकी उत्सव का आयोजन किया गया, जिसका उदघाटन ग्लोबल कैपेस्टिर प्रो.लिमिटेड के महाप्रबंधक ए.के.दुग्गल और सन सोर्स एनर्जी के को-फाउंडर व अध्यक्ष कुशाग्र नंदन द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में कुलाधिपति डॉ.पी.गड्डे, कुलपति प्रो.आर.के.चौहान, उप कुलपति प्रो.अशोक अरोड़ा तथा उपकुलपति डॉ. जीवी रामाराजू उपस्थित थे। कार्यक्रम में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्रों ने प्रोजेक्ट में प्रथम स्थान प्राप्त कर संस्था का नाम रोशन किया। कार्यक्रम में फरीदाबाद के अनेक महाविद्यालयों ने भाग लेकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

कार्यक्रम का संचालन डॉ.शगुफ्ता जबिन एवं लता बांदा ने सफलतापूर्वक किया। उपरोक्त वक्ताओं ने अपने संयुक्त वक्तव्य में कहा कि आज के वैज्ञानिक युग में टेक ज्ञान की महती आवश्यकता है तथा लिंग्याज यूनिवर्सिटी इस दिशा में अपने विद्यार्थियों को भरपूर मौके मुहैया कराने की ओर लगातार अग्रसर है।

समारोह में विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए अनेक प्रोजेक्ट्स व मॉडलों की प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया। जिसका मुख्यातिथि ने गहनता से निरीक्षण कर छात्रों को सूझबूझ द्वारा बनाए गए मॉडलों के लिए बधाई दी तथा सर्वश्रेष्ठ मॉडलों व प्रोजेक्ट हेतु चयनित विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया गया।

कार्यक्रम में छात्रों द्वारा तकनीकी प्रोजेक्टस, प्रिजेन्टेशन एवं तकनीकी खेलों का आयोजन किया गया, जिसमें गोन्कार्ट, ई-साइकिल, लंग कैसर, डिट्रेक्शन, रिमोट कार/रोबोट जैसे अनेक मॉडलों की प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम में उपस्थित समस्त अतिथियों ने कार्यक्रम की सराहना की। अतिथियों ने भविष्य में इसी तरह के कार्यक्रम को आयोजित करने की संस्थान को सलाह दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here