April 26, 2024

तेलंगाना के पुजारी ने तेलुगू नव वर्ष ‘उगादि’ मनाने की दी सलाह

New Delhi/ Alive News : न्यू ईयर को लेकर तेलंगाना के एक पुजारी ने भक्तों को धमकी दी है. एक चैनल के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार सीएस रंगराजन नाम के पुजारी ने भक्तों से कहा है कि, अगर किसी ने उन्हें नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं तो वह उससे उठक-बैठक करवा देंगे. उन्होंने 1 जनवरी को नए साल के जश्न को हिंदुत्व के खिलाफ बताया. साथ ही हिंदुओं को तेलुगू नव वर्ष ‘उगादि’ मनाने की सलाह दी.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा बयान
चिलकुर बालाजी मंदिर के पुजारी रंगराजन का ये बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला सामने आने पर जब मीडिया न पुजारी से संपर्क किया तो उन्होंने अपना वीडियो वायरल होने पर खुशी जाहिर की, साथ ही अपने बयान का बचाव भी किया. पुजारी रंगराजन ने कहा कि वह हर साल नवंबर-दिसंबर के महीने में अपने भक्तों को न्यू ईयर से जुड़ी हिदायत देते हैं. उन्होंने कहा कि वे मंदिर में एक अध्यापक और भक्त छात्र की तरह हैं. ‘उगादि’ हमारा नया साल है, न कि 1 जनवरी. ऐसे में अगर कोई नए साल की शुभकामनाएं देता है तो मुझे यह अधिकार है कि मैं उसको सजा दूं. उन्होंने कहा कि, वीडियो वायरल होने की मुझे खुशी है.

मिट रही हिंदू संस्कृति
पुजारी रंगराजन ने कहा कि हम हिंदू संस्कृति को भूलते जा रहे हैं. हम खुद अपनी संस्कृति को नजरअंदाज कर रहे हैं. हमें इसे बचाने की जरूरत है. रंगराजन ने उन मंदिरों पर भी नाराजगी जाहिर की जो इंग्लिश न्यू ईयर पर मंदिर परिसर को सजाने पर पैसा खर्च करते हैं. उन्होंने कहा कि, हिंदू मंदिर को ऐसा करने की जरूरत नहीं है. चर्च तक न्यू ईयर पर पैसा खर्च करने से बचता है, मंदिरों द्वारा सजावट पर राशि खर्च करना बेकार है. उन्होंने आगे कहा कि न्यू ईयर और कुछ नहीं बल्कि भीड़ का नया साल है.