March 29, 2024

मंदिर केवल पूजा नहीं, बल्कि आत्मचिंतन का स्थान भी है : गोपाल शर्मा

Faridabad/Alive News : भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि मंदिर केवल पूजा का स्थान ही नहीं बल्कि यह आत्मङ्क्षचतन व आत्मिय शांति प्राप्त करने का स्थल भी होता है। यहां गांव झाडसेंतली में राष्ट्रीय राजमार्ग नम्बर दो के किनार बनाए गए मंदिर के नए भवन के शुभारम्भ व मूर्ति स्थापना समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। इस मौके पर उनके साथ गांव के गणमान्य लोग व भाजपा के पदाधिकारी मौजूद थे।

इस मौके पर मंदिर में स्थापित की जाने वाले मूर्तियों की शोभा यात्रा पूरे गांव में निकाली गई तथा मंदिर में श्रीमद भागवत सप्ताह का शुभारम्भ भी किया गया। उपस्थित भक्तों को सम्बोधित करते हुए जिला भाजपा अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि इस मंदिर का अलग महत्व है, एक तो इसका नया भवन बन कर तैयार है। दूसरा इस नए भवन का निर्माण देश निर्माण में सहायक है क्योंकि यह भवन इन दिनो चल रहे राष्ट्रीय राजमार्ग को चौडा करने के काम में सहयोग करने के लिए बनाया गया है।

उन्होंने इस सहयोग के लिए गांव के सभी लोगो का आभार भी व्यक्त किया।उन्होंने कहा कि यह अति हर्ष का बिषय है कि इस मौके पर यहा पर मद भागवत कथा का आयेजन किया जा रहा है जो कि अपने आम में कल्याणकारी है। शर्मा ने कहा कि देश व प्रदेश की वर्तमान सरकारें हमेश से धर्म शासन स्थापना के काम में लगीं हैं और इस प्रकार के आयोजन सरकार की नीतियों के अनुरुप समाज स्थापना में सहायक सिद्ध होते हैं।