April 26, 2024

दो की मंजूरी लेकर भर्ती किए दस क्लर्क, योग्यता भी बदली

बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज में क्लर्क भर्ती में अनियमितता के मामले में 10 क्लर्को को कारण बताओ नोटिस जारी किया। सरकार के आदेश पर जारी किए नोटिसों में इन क्लर्को से पूछा है कि क्यों न आपको हटा दिया जाए। बता दें कि इस भर्ती में हुई अनियमितताओं को लेकर विजिलेंस जांच भी हो चुकी है.

Sonipat/Alive News : बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज में क्लर्क भर्ती में अनियमितता के मामले में 10 क्लर्को को कारण बताओ नोटिस जारी किया। सरकार के आदेश पर जारी किए नोटिसों में इन क्लर्को से पूछा है कि क्यों न आपको हटा दिया जाए। बता दें कि इस भर्ती में हुई अनियमितताओं को लेकर विजिलेंस जांच भी हो चुकी है, जिसकी रिपोर्ट बीते वर्ष सरकार के पास भेजी गई थी।

खानपुर कलां राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए कॉलेज प्रशासन द्वारा वर्ष 2011 में सरकार को प्रस्ताव भेजा गया था। इस प्रस्ताव में मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ब्लड बैंक में दो क्लर्क की भर्ती के लिए प्रस्ताव था, जिसकी योग्यता स्नातक थी। सरकार की मंजूरी के बाद कॉलेज के कुछ अधिकारियों ने दो की जगह 10 क्लर्को की भर्ती कर दी और अपने स्तर पर योग्यता भी बदलकर बारहवीं पास कर दी थी। इस भर्ती को सोनीपत के प्रमोद और रोहतक के तरमेंद्र ने चुनौती देते हुए शिकायत की।

सरकार ने इस मामले की जांच रोहतक विजिलेंस के वरिष्ठ अधिकारी डॉ. आरबी सिंह से करवाई, जो कि सरकार को जांच रिपोर्ट भेज चुके हैं। रिपोर्ट मिलने के बाद सरकार ने कॉलेज प्रशासन को इन क्लर्को को हटाने के लिए नोटिस जारी करने के आदेश दिए।

अब कॉलेज प्रशासन ने सभी 10 क्लर्को को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस में कहा गया कि भर्ती गलत हुई है, इसलिए क्यों न आपको हटा दिया जाए। वर्ष 2011 में हुई क्लर्को की भर्ती को लेकर सरकार ने जांच करवाई। नियुक्ति में अनियमितताएं पाई गई। क्लर्को को नोटिस जारी कर दिए गए.
-डॉ. पीएस गहलोत, निदेशक बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज, सोनीपत।