बीके अस्पताल में दस नए टेस्ट की शुरूआत, अब निजी लैब नहीं देनी होगी मोटी रकम

0
53
Sponsored Advertisement

Faridabad/Alive News: शहरवासियों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है। जिन टेस्ट के लिए लोग रोहतक जाते थे या निजी लैब की सहायता लेते थे। वह सभी टेस्ट अब नागरिक अस्पताल में उपलब्ध है। यानि इन टेस्टों के लिए अब जिलावासियों को निजी लैब में मोटी रकम देने की जरुरत नहीं है। यह सभी टेस्ट आधे से भी कम दाम में नागरिक अस्पताल में होंगे। जिससे लोगों को काफी राहत मिलने की सम्भावना है। इन टेस्ट में थैलेसीमिया, किडनी, लीवर, थाइराइड आदि शामिल है।

दरअसल, राज्य सरकार ने नागरिक अस्पताल में दस नए टेस्ट और उनके रेट निर्धारित कर दिए है। इन टेस्ट में थैलेसीमिया, किडनी, लीवर, थाइराइड, डायबिटीज, हडि्डयों के लिए विटामिन डी, कैंसर, हारमोंस आदि शामिल हैं। अभी तक इनकी सुविधा सिर्फ निजी अस्पतालों में थी। जिसके बदले मरीजों को मोटी रकम चुकानी पड़ती थी। लेकिन सरकार के इस फैसले से लोगो को काफी मदद मिलेगी। आपको बता दे कि थैलेसीमिया के टेस्ट के लिए मरीजों को रोहतक जाना पड़ता था लेकिन अब यह टेस्ट बीके अस्पताल में होगा। यह सुविधाएं मरीजों को आधे से कम रेट में मिलेंगी। आपको बता दे कि यह सुविधा बीके अस्पताल की लैब में शुरू हो गई है। इस नई सुविधा से मरीजों काे फायदा होगा।

कमजोर वर्ग को पहुंचेगा फायदा
सरकार के इस कदम के आर्थिक रूप से कमजोर लोगो को काफी मदद मिलेगी। क्योंकि कई बार पैसे न होने के कारण वह इस टेस्ट को कराने में असमर्थ रहते है। ऐसे में जिलेवासियों को बीके अस्पताल में शुरू इन सुविधाओं से काफी मदद मिलेगी।

नए शुरू हुए टेस्ट के ये होंगे रेट
मिली जानकारी के अनुसार बीके अस्पताल में टेस्ट के रेट इस प्रकार से होंगे। हारमोंस और विटामिन बी-12 के लिए 100-100 रुपए रेट तय किए गए हैं। जबकि विटामिन डी के लिए 400 रुपए लगेंगे। इसके अलावा थायराइड टी-3 टी-4 और टीएसएच के लिए 150-150 रुपए निर्धारित किए गए हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement