March 29, 2024

तेरापंथ मण्डल द्वारा छात्रों को शिक्षण सामग्री की वितरीत

Faridabad/Alive News : अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के तत्वावधान में तेरापंथ किशोर मण्डल फरीदाबाद के पदाधिकारियों व सदस्यों ने शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए स्कूल में जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा सामग्री वितरित की। इस मौके पर तेरापंथ किशोर मण्डल के 8 किशोरो ने लगभग 200 बच्चो को स्वयं अपने हाथों से स्टेशनरी किट, खाद्य सामग्री वितरित किया।

इस मौके पर तेरापंथ किशोर मण्डल फरीदाबाद के संयोजक रवि बोथरा ने कहा कि शिक्षा वह अमूल्य चीज है जो कि हर किसी के लिए महत्व रखती है और इसको प्राप्त करने में किसी तरह की लापरवाही ना बरते क्योकि यह हमारा भविष्य को सुधारने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

उन्होंने कहा कि हम सभी को अपनी शिक्षा ग्रहण करने में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए और शिक्षक द्वारा दी गयी शिक्षा को पूरी ईमानदारी से ग्रहण करके अपने जीवन को सफलता की और ले जाना चाहिए।

इस मौके राजेश जैन ने भी अपने विचार प्रकट करते हुए कहाकि शिक्षा वह ब्लैंक चैक है जिसे हम विश्व के किसी भी कौने में भुना सकते है। उन्होने कहा कि शिक्षा के बिना हम अपना जीवन पूरी तरह से संवार नहीं सकते है इसीलिए इसको ग्रहण करने में आप सभी अधिक से अधिक मेहनत करें।