ओल्ड फरीदाबाद में बंदरों का आतंक, लोग भय के साथ जीने को मजबूर

0
23
Sponsored Advertisement

Faridabad/Alive News : ओल्ड फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले सैक्टर-18 हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी के निवासी बंदरो के आतंक से काफ़ी परेशान हैं। इससे इलाके के लोगों को काफी परेशान का सामना करना पड़ता हैं। क्षेत्र में आने-जाने वाले कई बच्चे व महिलाएं बंदरों से परेशान रहते हैं क्योंकि न जाने किस गली या मोड़ पर बंदरों का झुंड या टोली मिल जाए और उन पर हमला कर दे।

सैक्टर-18 गुरुद्वारा के पास रह रहे स्थानीय निवासी अरुण कुमार का कहना है कि बंदर कभी भी बेवजह किसी पर भी हमला कर लोगों को घायल कर देते हैं। इसी भय के साथ लोग जीने को मजबूर हैं। इसके साथ ही बंदर छत पर सूख रहे कपड़े फाड़ देते हैं, टंकियों की पाइपों को भी पूरी तरह से तोड़ देते हैं तथा लोगो के घर में लगे पेड़-पौधे भी तहस-नहस कर देते हैं। बंदरों को न पकड़े जाने की वजह से बंदरों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है और समस्या प्रतिदिन विकराल होती जा रही है। उनकी प्रशासन से मांग है कि सैक्टर-18 में बंदरों को तुरंत पकड़वा कर जीव-जंतु वन्य क्षेत्र में छुड़वाया जाए। जिससे कि उन्हें बंदरों के आतंक से मुक्ति मिल सके।

यदि बंदर किसी पर भी हमला न करे और लोगो का सामान तहस-नहस न करें तो उन्हें कोई परेशानी नहीं है। परंतु बंदर बेवजह किसी पर भी हमला कर देते हैं तथा लोगों के घर में लगे पेड़-पौधे, सूख रहे कपड़े, टंकियों की पाइप पूरी तरह तहस-नहस कर देते हैं। जिससे लोगो को काफी परेशानी का सामान करना पड़ता है। फरीदाबाद नगर निगम हाऊस टैक्स की वसूली तो करता है। परन्तु निवासियों को कोई भी सुविधा मुहैया नहीं करता है। इस बारे में ओल्ड फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से विधायक नरेंद्र गुप्ता से बंदरो की समस्या को हल कराने के बारे में बात करने की कोशिश की गई। परन्तु उन्होंने कॉल रिसीव नहीं की।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement