April 16, 2024

थैलासीमिया ग्रस्त बच्चों को बांटी दवाईयां

Faridabad/Alive News: वरिष्ठ आम आदमी पार्टी नेता एवं बडख़ल विधानसभा अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने एन.एच-1 स्थित तिकोना पार्क में श्रीराम धर्मार्थ अस्पताल में थैलासीमिया ग्रस्त बच्चों को नि:शुल्क दवाईयां वितरित की। इस मौकेेेे पर भड़ाना ने कहा कि हमें थैलीसीमिया से पीडि़त गरीब बच्चों की मदद के लिए आगे आना चाहिए और इन बच्चों का हौसला बढ़ाना चाहिए।

इस अवसर फाउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया के रविन्द्र डुडेजा, मदन चावला, जे. के. भाटिया, रोटरी क्लब फरीदाबाद सेंट्रल के प्रधान नरेश वर्मा, कोषाध्यक्ष हनीष सिंगला, रोटेरियन प्रियंका सूद, मधु वर्मा, मिसेज यूनिवर्स रश्मि सचदेवा, पाली क्रेशर जोन के महासचिव हरीश मित्तल एवं कमल खत्री आदि मौजूद थे।

भड़ाना ने हमें अधिक से अधिक लोगों को थैलासीमिया के बारे में जानकारी देनी चाहिए, ताकि लोग इनकी मदद के लिए आगे आएं, चाहे वो आर्थिक रूप से हो या रक्तदान के रूप में। उन्होंने कहा कि थैलासीमिया ग्रस्त बच्चों की समय-समय पर उचित सहायता करते रहेगे और अपने फर्ज से कभी पीछे नहीं हटेंगे।

धर्मबीर भड़ाना ने कहा की किस प्रकार से थैलासीमिया ग्रस्त बच्चों में रक्त की कमी को दूर किया जा सकता है व् किस प्रकार थैलासीमिया को रोक जा सकता है, इसके लिए हमें सम्मिलित रूप से गंभीर प्रयास करने होंगे। इस अवसर पर फाउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया के रविंदर डुडेजा ने उपस्तिथ लोगों को विस्तार से थैलासीमिया की जानकारी दी की किस प्रकार इस नामुराद बीमारी को रोका जा सकता है। शिविर में उपस्थित सभी लोगों ने शपथ ली कि वो थैलासीमिया की रोकथाम के लिया वो संस्था के साथ हमेशा कंधे से कन्धा मिला कर चलेंगें।