April 24, 2024

अमेरिकी चैनल ने रामसेतु के अस्तित्व होने का दिया संकेत, स्मृति ईरानी ने किया ट्वीट

New Delhi/ Alive News : रामसेतु ब्रिज हमेशा से ही चर्चा में बना रहा है. इस ऐतिहासिक पुल पर अब अमेरिकी टीवी चैनल ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने रामसेतु ब्रिज के अस्तित्व में होने का संकेत दिया है. जिसके बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर ‘जय श्रीराम’ लिखकर अभिवादन व्यक्त किया है.

एक चैनल के अनुसार दरअसल, अमेरिकी टीवी चैनल ‘साइंस’ ने रामसेतु ब्रिज को लेकर एक प्रोग्राम बनाया है. जिसके प्रोमो में भारत-श्रीलंका के बीच मानव निर्मित पुल का अस्तित्व होने का संकेत दिया गया है. चैनल ने वैज्ञानिक तथ्यों को आधार में रखते हुए दोनों देशों को जोड़ने के लिए एक पुल के होने का दावा है. इस कार्यक्रम को 13 दिसंबर को ऑनएयर किया जाएगा.

बताते चलें कि इस प्रोग्राम का प्रोमो ऑनएयर होने के बाद स्मृति ईरानी ने वीडियो को री-ट्वीट करते हुए ‘जय श्रीराम’ लिखा है. अमेरिकी टीवी शो के इस दावे ने एक बार फिर से राम सेतु के अस्तित्व पर बहस छेड़ दी है.

गौरतलब है कि 2005 में यूपीए-1 ने शिपिंग कैनाल प्रोजेक्ट का प्रस्ताव रखा था. तब बीजेपी ने इस परियोजना का विरोध किया था. बीजेपी ने पुल को नुकसान पहुंचने की बात कही थी. इस मामले में बीजेपी इस महीने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर सकती है.