Faridabad/Alive News : शहर की नामी-गिरामी सामाजिक संस्था प्रोत्साहन चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा हरियाली तीज का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। प्रोत्साहन की प्रधान मधु गुप्ता के निर्देशन ने उनकी टीम द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित होटल रेडिसन ब्ल्यू में मनाये गए तीज के इस समारोह में विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश अध्यक्ष रमेश गुप्ता की धर्मपत्नी आशा गुप्ता, जज अर्चना शर्मा, समाजसेविका ऋचा गुप्ता तथा शमिता भारतीया ने अतिथिगणों के रूप में शिरकत कर प्रोत्साहन ट्रस्ट की महिलाओं की हौसलाअफंजाई की।

इस अवसर पर प्रोत्साहन ट्रस्ट की प्रधान मधु गुप्ता ने कहा कि तीज का त्योहार हमारी हिंदू संस्कृति का प्रतीक है। इस त्योहार पर सभी सुहागिनें सोहल श्रृंगार (16 तरह के श्रृंगार) करके अपनी खुशी के रंग बिखेरती हैं।
तीज के इस समारोह में महिलाओं के लिए कुरती, डिजाइनर ड्रेस, क्रिस्टल्स, ज्वेलरी, राखी, पैकिंग, भागलपुरी साड़ी आदि के स्टॉल भी लगाए गए थे जोकि महिलाओं के लिए आकर्षण का केंद्र थे। महिलाओं ने इन स्टॉलों पर खरीददारी करने में काफी रुचि ली।

जहां मधु गुप्ता और रूबल गुप्ता द्वारा सास-बहु के ऊपर प्रस्तुत किए गए डांस व गाने के सबने जमकर तारीफ की। वहीं प्रोत्साहन द्वारा वहां फूलों की सजावट कर बनाए गए झुले पर झुला झुल का महिलाओं ने सावन का आनंद लिया। इस सारे कार्यक्रम की शानदार एंकरिंग व मनमोहक डांस कर तो शिखा कश्यप ने सबका दिल जीत लिया।

इस अवसर पर जहां कमलेश गर्ग, पूजा बंसल, आशा शर्मा, प्र ाा गोयल, रंजना गर्ग, इन्दू केजरीवाल द्वारा प्रस्तुत की गई स्क्रिप्ट के माध्यम से लोगों को शान्ति का संदेश दिया गया। वहीं रेखा जिंदल, ममता गर्ग, बबीता गोयल, मोनिका अग्रवाल, राज गर्ग, मोनिका, आशा बंसल आदि के लेडिज के डांस ग्रुप की शानदार प्रस्तुति ने का मन मोह लिया।

इस तीज समारोह की शुरुआत एक अनोखे खेल से हुई। खेल का नाम था ‘सीधा सवाल और उल्टा जवाब’। इस खेल से लेकर समारोह के अंत तक तीज के त्योहार पर आयोजित प्रस्तुतियों में सभी महिलाओं ने बढ़-चढक़र भाग लिया। समारोह में महिलाओं द्वारा डांस, तंबोला, नाट्यक्रम आदि का आयोजन किया गया जिसका सभी ने जमकर आनंद लिया।

इस समारोह में प्रोत्साहन चैरिटेबल ट्रस्ट की अध्यक्ष मधु गुप्ता, उपाध्यक्ष रंजना गर्ग, नम्रता मित्तल, कांता बंसल, शिखा कश्यप, आशा शर्मा, जोनाली अदलक्खा, बबिता गोयल, रेखा जिंदल, रमा सरना, इंदु केजरीवाल, रिक्की चौधरी, पूजा बंसल, ज्योति यादव, राज गर्ग, लता मित्तल, वंदना मित्तल आदि ने अतिथियों का स्वागत करते हुए उनके आगमन के लिए उनका धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here