March 29, 2024

भारतीय विद्या कुंज स्कूल में हवन का आयोजन

फरीदाबाद : पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज स्कूल में कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों की बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक हासिल करने के लिए विद्यालय के प्रागंण में हवन का आयोजन किया गया। सभी विद्यार्थियों ने पंडित रवि पाण्डेय के मंत्रोच्चारण के साथ हवन में आहुतिया डाली और परीक्षा में सफलता प्राप्त करने की कामना की।

bhartiy vidhya school-1

इस दौरान सभी छात्र-छात्राओं को पंडित ने प्रसाद वितरण कर परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने का आशीर्वाद दिया गया। इस मौके पर विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ.कुसुम शर्मा ने सभी छात्रों को बोर्ड परीक्षा के लिए आशीर्वाद देते हुए कहा कि परीक्षाओं के द्वारा हमें अपने ज्ञान के स्तर की जानकारी होती है।

उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं से कभी घबराना नहीं चाहिए बल्कि फ्री माईड से हमें परीक्षाएं देकर खुद को बेहतर साबित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जीवन में प्रतियोगिताओं का होना बहुत जरूरी है इसके द्वारा ही हम खुद को बेहतर ढग़ से प्रदर्शित कर पाते है और अपने अंदर छुपी हुई क्वालिटी को और अच्छे ढग़ से निखार पाते है इसलिए जीवन में हर मोड़ पर प्रतियोगिताओं के लिए सदैव तैयार रहने की आवश्यकता है। प्रतियोगिताओं का डटकर मुकाबला करके ही हम जीवन में सफलता हासिल कर सकते है। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद था।