April 25, 2024

कैलिफोर्निया में मिट्टी धंसने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हुई

Montecito (US)/Alive News : अमेरिका के तटीय शहर कैलिफोर्निया में मिट्टी धंसने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हो गई. वहीं लापता लोगों की सूची में शामिल किया गया एक शख्स सुरक्षित जिंदा मिला है. एक चैनल के अनुसार अधिकारियों ने मीडिया को इस संबंध में जानकारी दी. सांता बारबरा काउंटी के शेरिफ बिल ब्राउन ने बताया कि 25 वर्षीय मोर्गन का शव कीचड़ और मलबे के बीच मिला है. उसकी 12 वर्षीय बहन सायर का शव पहले ही बरामद हो चुका है.

जिसके बचने की नहीं थी उम्मीद, वो निकला जिंदा
ब्राउन ने बताया कि एक अन्य व्यक्ति डेलबर्ट वेल्टजिन जिसका नाम लापता लोगों की सूची में था, वह जिंदा और सकुशल मिला है. शेरिफ ने कहा प्रत्येक घंटा बीतने के साथ किसी के जिंदा मिलने की संभावना कम होती जाती है लेकिन इसकी आशा हमेशा बची रहती है.

मिट्टी धंसने की यह घटना ऐसे स्थान पर हुई है जो दिसंबर में यहां लगी भयानक आग से प्रभावित हो गया था. शनिवार को पूरे दिन बचाव दल के कर्मचारी मलबा साफ करते रहे लेकिन अधिकारियों का कहना है कि यहां अब भी काफी काम करने को बचा हुआ है.

मूसलाधार बारिश से आई बाढ़
गौरतलब है कि, लॉस एंजिल्स के उत्तर पश्चिम में स्थित मॉन्टेसिटो में आई आपदा के कारण 28 लोग घायल हो गए थे. 15 मिनट से भी कम समय में लगभग 2.54 सेंटीमीटर बारिश हुई. इस मूसलाधार बारिश से इलाके में बाढ़ आ गई जिससे भूस्खलन हो गया. इस घटना में 100 घर पूरी तरह ध्वस्त हो गए थे और 300 अन्य क्षतिग्रस्त हो गए.

सेलिब्रिटीज के घर भी हैं यहां
प्रभावित इलाका कैलिफोर्निया के लोकप्रिय पर्यटक स्थलों में शुमार है, जहां घरों की कीमत 14 से 40 लाख डॉलर के बीच है. यहां मशहूर टीवी होस्ट एलेन डी जेनरेस और ओपरा विनफ्रे के घर भी हैं.