पलवल के विकास में नहीं रहने दी जाएगी कसर : विपुल गोयल

0
6

Palwal/Alive News : रविवार को ओल्ड जी.टी. रोड़ स्थित श्यामा कुंज में आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि जिला पलवल के विकास में कोई कोर कसर नहीं रहने दी जाएगी। प्रदेश सरकार द्वारा व्यापारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की गई हैं। प्रदेश के विकास में व्यापारियों का अहम योगदान होता है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला, गऊ सेवा आयोग हरियाणा के चेयरमैन भानीराम मंगला, पलवल भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिह सौरोत, पूर्व विधायक रामरतन, प्रमुख रूप से मौजूद थे।

उद्योग मंत्री ने व्यापारियों द्वारा रखी गई मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यापारी की दुकान में शॉर्ट सर्किट से आगजनी हो जाती है तो उसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा 10 लाख रूपये की सहायता का प्रावधान किया हुआ है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों को प्रदेश सरकार द्वारा चलाई हुई योजनाओं के बारे में जानकारी होनी चाहिए ताकि आवश्यकता पड़ने पर उन योजनाओं का लाभ उठाया जा सके। उन्होंने कहा कि अलावलपुर रेलवे ओवर ब्रिज पर शीघ्र ही लाईट लगवा दी जाएगी। उन्होंने इस अवसर पर जिलावासियो को नववर्ष, लोहड़ी व मकर संक्रान्ति की शुभकामनाए दी।

विपुल गोयल ने कहा कि पिछली सरकारों में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर था। लेकिन जब से केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार बनी है भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है। प्रदेश में नौकरिया योग्यता के आधार पर दी जा रही है। प्रदेश सरकार ने पिछले तीन वर्षो में इतने विकास कार्य करवाएं है जो पिछले तीन दशकों में भी नहीं हुए। उन्होंने कहा फरीदाबाद व पलवल को विश्व के मानचित्र पर स्थापित किए जाने की दिशा में विकास कार्य करवाएं जा रहें। उन्होंने पलवल में विकास कार्य तीव्र गति से करवाएं जा रहें हैं।

मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने उद्योग मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश में समान रूप सभी क्षेत्रो में विकास कार्य करवा रहें हैं। उन्होंने कहा कि पलवल जिला में विकास कार्य तीव्र गति से करवाए जा रहें है। प्रदेश सरकार व्यापारियों के हितों की सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है।

इस अवसर पर जिला व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रकाश चन्द गोयल ने सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि सहित सभी का स्मृति चिन्ह व शॉल भेंट कर स्वागत किया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। मुख्य अतिथि ने इन स्कूली बच्चों को 11 हजार रूपये की राशि प्रोत्साहन के रूप में दी। मंच का संचालन गंगालाल गोयल ने किया।

इस अवसर पर पलवल मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणबीर सिंह मनोज पलवल निगरानी समीति के चेयरमैन मुकेश सिंगल, पार्षद मोहित गोयल भाजपा जिला महामंत्री पवन अग्रवाल, जय सिंह चौहान तथा व्यापार मण्डल के संजय गर्ग, संजीव गोयल, प्रदीप गुप्ता, सुरेन्द्र सिंगला सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here