March 28, 2024

दीक्षा पब्लिक स्कूल में प्रस्तुत लघु नाटिका से नम हुई दर्शकों की आंखे

Faridabad : सूर्या विहार सेक्टर-91 स्थित दीक्षा पब्लिक स्कूल में नये सत्र के शुभारंभ अवसर पर उत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यातिथि के रूप में फरीदाबाद नगर निगम की महापौर सुमन बाला ने शिरकत की। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में वरिष्ठ उपमहापौर देवेन्द्र चौधरी, प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, पार्षद गीता रैक्सवाल, अजय बैंसला उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व पार्षद ओमप्रकाश रैक्सवाल द्वारा की गयी।

इस अवसर पर स्कूल की विभिन्न कक्षाओ के बच्चो ने सांस्कृति व रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को मंत्र मुग्ध किया। बच्चो द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को लेकर एक लघु नाटिका का आयोजन किया गया जिसमें बच्चो ने अपने अभिनय का जलवा ऐसा बिखेरा की उपस्थितजनों ने इस नाटक की खुल कर प्रशंसा की ओर कई लोगो की आंखो में इस नाटक को देखकर आंसू भी देखने को मिले।

कार्यक्रम का शुभारंभ काजल ग्रुप कक्षा 9वीं ने गणेश वंदना करके की। उसके पश्चात जंगल बुक शोक गीता पटवाल ने प्रस्तुत किया, आवारा भंवरे सांग के साथ साथ आजा नचले, पंजाबी डांस पर भी बच्चो ने सभी को मंत्र मुग्ध किया। इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों द्वारा स्कूल के उन सभी बच्चो को सम्मानित किया गया, जिन्होंने अपनी-अपनी कक्षाओ में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया।

सुमन बाला, देवेन्द्र चौधरी, संदीप जोशी ने भी बच्चो द्वारा प्रस्तुत किये गये कार्यक्रमों की प्रशंसा की और उन्हें आगे बढऩे का आशीर्वाद दिया। इस मौके पर पार्षद गीता रैक्सवाल, अजय बैसला ने भी अपने सम्बोधन में शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है, को लेकर बच्चो के समक्ष अपने विचार व्यक्त किये।

स्कूल की प्रिंसीपल मिथलेश सोम ने बताया कि आज इस कार्यक्रम में जो बच्चे सम्मानित हुए उनमें कक्षा नर्सरी में प्रथम गरिमा, द्वितीय लवकेश, तृतीय रिशु, एलकेजी से प्रथम नफीसा व परी, द्वितीय नितिन, तृतीय मयंक व सूर्यश रहे। कक्षा यूकेजी से प्रथम लक्ष्या, द्वितीय तन्मय, अदित्या, प्रियंाशु व तृतीय वैभव कुमार गुप्ता रहे। कक्षा प्रथम ए में प्रथम अन्नया, द्वितीय शीतल व तृतीय महक को पुरस्कृत किया गया।

कक्षा-1 बी में विवेक कुमार गुप्ता प्रथम, सिंकी द्वितीय व अभिनव तृतीय स्थान पर रहे। उन्होंने बताया कि कक्षा-2ए में भुवेश प्रथम, अकिंत कुमार व हिमांशु द्वितीय व दीपांशु तृतीय स्थान पर रहे जिन्हें सम्मानित किया गया।
इसी तरह कक्षा- 2बी में अंश प्रथम, प्रिती द्वितीय व सौर्या अवाना तृतीय स्थान पर रही। कक्षा- 3 ए में शीलू प्रथम, प्रिया द्वितीय व आंकाक्षा तृतीय स्थान पर रहकर पुरस्कार प्राप्त किया। कक्षा-3 बी में खुशी प्रथम, उन्न्ती व आरती द्वितीय, व अदिती ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

कक्षा-4 ए में ज्योति कुमार प्रथम, अन्नु राय द्वितीय, व राखी तृतीय स्थान पर रही। कक्षा-4 बी में दीक्षा प्रथम, ज्योती नेगी द्वितीय व विपिन कुमार ने तृतीय रहे। कक्षा-5 ए मुस्कार पाल प्रथम, रविन्द्र सिंह द्वितीय , तृप्ति व आलोक दूबे तृतीय स्थान पर रहे।

कक्षा-5 बी में आयूश शर्मा प्रथम, रिशू कुमारी द्वितीय व नेहा बिष्ठ तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा-6 ए में तन्नु ने प्रथम, दीक्षा ने द्वितीय व अंजलि रावत ने कक्षा में तीसरा स्थान प्राप्त किया। कक्षा- 6बी में अंजलि ने प्रथम,प्रथा चौहान ने द्वितीय व दीक्षा यादव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

श्रीमती मिथलेश सोम ने बताया कि कक्षा-7ए में संजु ने प्रथम, नंदिनी ने द्वितीय व सचिन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कक्षा-7 बी में दीपांशी व सर्फाज ने प्रथम, अमीषा ने द्वितीय व खुशी राय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा-8ए में आरती ने प्रथम, वंशिका, हीरानंद व आशीष झा ने द्वितीय व तेजस्वनी ने तृतीय स्थान प्राप्त कर अपना एवं अपने अभिभावको का नाम रोशन किया।

उन्होने बताया कि 8बी में नीलू ने प्रथम, मनीषा ने द्वितीय व विनिता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी तरह 9ए मेें राहुल सिंह ने प्रथम, सीमा ने द्वितीय व शिखा व विकास ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 9बी में स्वाती पाण्डेय ने प्रथम, संजीव मौर्या ने द्वितीय व अनामिका दास ने तूतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा 11वीं में रेखा ने प्रथम, त्रिपुति ने द्वितीय व काजल राय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

सभी प्रथम, द्वितीय व तृतीय बच्चो को मुख्य अतिथि महापौर  सुमन बाला, वरिष्ठ उपमहापौर देवेन्द्र चौधरी, प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, पार्षद गीता रैक्सवाल व अजय बैंसला ने सम्मानित किया।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल के चेयरमैन ओम प्रकाश रैक्सवाल ने सभी अतिथियो का आभार जताया और कहा कि शिक्षा के महत्व को सभी ने समझना चाहिए और बेटा हो या बेटी सभी को शिक्षित करने का प्रण करना चाहिए।