April 26, 2024

होडल में उपमण्डल अस्पताल का हुआ शिलान्यास

Hodal/Alive News : केंद्रीय सामाजिक एवं न्याय अधिकारिता राज्यमंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्ण पाल गुर्जर ने आज जिला पलवल के उपमंडल क्षेत्र होडल में 10 करोड़ 80 लाख रुपए की लागत से बनने वाले 50 बिस्तर के उपमण्डल अस्पताल का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर हरियाणा श्रम आयोग के वाइस चेयरमैन हरी प्रकाश गौतम, भाजपा जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, पूर्व विधायक राम रतन, उपायुक्त मनीराम शर्मा, होडल की एसडीएम कुमारी प्रीति मुख्य रूप से उपस्थित थे।

गुर्जर ने कहा कि होडल व होडल के आस पास अभी तक कोई अच्छी डिस्पेंसरी भी नहीं थी। उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछले 10 सालों से किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। लेकिन जब से हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार बनी है तो उन्होंने चारों तरफ विकास कार्य को पूरा करवाया है।

उन्होंने बताया कि इस अस्पताल की घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की थी। यह अस्पताल दिसंबर 2018 तक बनकर पूरा हो जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अस्पताल में सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। यह अस्पताल तीन मंजिला बनेगा। जिसमें मरीजों के लिए सभी तरह के चैकअप, ऑप्रेशन व वातानुकूलित लेबर रूम, धोबी घाट व किचन आदि जैसी काफी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।

गुर्जर ने कहा कि पलवल जिला में डॉक्टरों की कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि पलवल जिले को 30 नए डॉक्टर मिले हैं जिससे यहां मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. आदित्य स्वरूप गुप्ता, होडल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. चरण गोपाल, होडल, कॉलेज की प्राचार्या डॉ. भगवती राजपूत, पुलिस निरीक्षक सुमन कुमार, राधेश्याम कालडा के अलावा अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद थे।