माता-पिता की पुण्य स्मृति में बनवाई छोटूराम की भव्य प्रतिमा

0
24

Sonipat/Alive News : आज चौधरी छोटूराम की सोच को जन-जन तक पहुंचाने के लिए झरोठ गांव सोनीपत के समाजसेवी भाई बिजेंद्र सिंह दहिया ने अपने दिवंगत माता अन्नकौर देवी व पिता चौधरी शेर सिंह दहिया की पुण्य स्मृति में चौधरी छोटूराम की भव्य प्रतिमा बनवाई, जिसका अनावरण 28 अगस्त को आस-पास के ग्रामीणों व बुद्धिजीवियों की गरिमामई मौजूदगी में सुबह 9 बजे हुआ।

कार्यक्रम में विद्वानों द्वारा चौधरी छोटूराम के विचारो व नीतियों पर चर्चा की गई।इस अवसर पर मुख्य अतिथि जाट रत्न पत्रिका के सम्पादक व राष्ट्रीय साहित्य व इतिहास शोध केंद्र,रोहतक के प्रभारी जसबीर सिंह मलिक ने चौधरी छोटूराम द्वारा किसान मजदूरों के लिए किए गए कार्यों व उनके जीवन की शिक्षाप्रद घटनाओं के बारे में बताते हुए नीतियों पर चर्चा की। इससे पूर्व खुशगवार मौसम बारिश के बीच हवन किया गया जिसमें उपस्थित जनों द्वारा आहुति डाल कर भजनों व मंत्रोच्चार के द्वारा चौधरी साहब को याद किया गया।

तत्पश्चात गांव के सबसे बुजुर्ग किसान चौधरियों द्वारा पर्दा हटा, फीता काट कर प्रतिमा का अनावरण कर हर आम व्यक्ति के लिए अवलोकन किया। प्रमुख वक्ताओं में वरिष्ठ लेखक शमशेर सिंह नेहरा, सार्वदेशिक आर्य प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष रामपाल दहिया, प्रिंसिपल आर सहरावत, जाट विकास समिति सोनीपत के अध्यक्ष सतबीर सिंह मलिक, झरोढ़ गांव के सरपंच,ब्लाक समिति अध्यक्ष राजबीर सिंह दहिया, पूर्व एक्सईएन महावीर दहिया व बिजेंद्र सिंह ने संबोधित किया।

हम सम्पूर्ण समाज की ओर से बिजेंद्र सिंह दहिया की इस पहल का स्वागत करते है और समाज प्रेमियों से अपील करते है कि आप भी अपने दिवंगत व महापुरुषों की याद में इसी तरह कुछ न कुछ करे।आज हमारे राम चौधरी छोटूराम की नीतियों और उनके बताए मार्ग का अनुसरण करने की आवश्यकता है।यह प्रतिमा रोहतक सोनीपत रोड पर ग्राम पंचायत सचिवालय झरोट में स्थापित की गई है जो सभी अनुयाइयों के दर्शन हेतु आज से सुलभ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here