पर्यटकों के दिलों पर छाया पंजाब पुलिस की हरविंदर की बुलंद आवाज का जादू

0
113

Surajkund Fest, Faridabad/Alive News: 34वें सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले में मुख्य चौपाल व छोटी चौपाल पर पंजाब पुलिस की हरविदंर कौर की बुलंद आवाज का जादू पर्यटकों के सिर चढक़र बोल रहा है। पंजाब पुलिस कल्चरल ट्रूप पटियाला की पूरी टीम द्वारा की जाने वाली प्रस्तुति के लिए पर्यटक सुबह छोटी चौपाल तथा दोपहर बाद मुख्य चौपाल पर बाट जोहते है।

पंजाबी लोक गायिकी, भंगडा व ढोल की परपंरागत शैली को आकर्षक तरीके से प्रस्तुत कर पंजाब पुलिस कल्चरल ट्रूप पर्यटकों के दिलो पर अपनी विशेष छाप छोड़ रहा है। होशियार जिला के बसुआ पिंड की रहने वाली पुलिस कर्मी हरविंदर कौर की बुंलद व सुरीली आवाज की कशिश ऐसी है कि चौपाल में मौजूद देसी विदेशी पर्यटक मंच में आकर साथ नाचने लगते है। हरविंदर कौर की पूरी टीम पंजाबी लोक गीत दमदार तरीके से गाते हुए नृत्य करते है तो नजारा देखते ही बनता है और चौपाल में बैठे पर्यटक उनके कायल हो जाते है।

पंजाब पुलिस कल्चरल ट्रूप के डारेक्टर सुरेंद्र तथा डिप्टी डारेक्टर एसआर शर्मा ने बताया कि वे वर्ष 2002 से लगातार सूरजकुंड मेले में आ रहे है। मेले में मंच के माध्यम से उनके ट्रूप को विशेष पहचान मिली है और वे अब तक अपने देश के अलावा दूसरे कई देशों में पंजाबी लोक गायन का प्रदर्शन कर चुके है। गायिका हरविंदर कौर ने बताया कि उन्होंने 2018 में पंजाब पुलिस में नौकरी ज्वाइंन की है और पहली बार सूरजकुंड मेले में आई है। उन्होंने कहा कि जो आनंद और पर्यटकों का प्यार उन्हे सूरजकुंड मेले में मिला है वे उसे कभी नहीं भूल पाएंगी।

Print Friendly, PDF & Email