March 28, 2024

सही मंच मिलने पर राष्ट्र को ऊंचाईयों पर पहुंचा सकते हैं युवा : रीगन कुमार

Faridabad/Alive News : महान विभूतियों द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चल कर ही युवा शक्ति राष्ट्र के नव-निर्माण में अपनी भूमिका का निर्वाह कर सकती है। यह विचार एसडीएम बड़खल रीगन कुमार ने सैक्टर-12 हुडा कन्वेंशन सेंटर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन-दर्शन की आज के युग में प्रासांगिता विषय पर युवाओं को जागरूक करने के उद्देश्य से आयोजित की गई भाषण प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थितयुवाओं को सम्बोधित करते हुए कहे।

उन्होंने कहा कि युवाओं में हमेशा कुछ नया करने की सोच प्रबल रहती है। जिसको सही मार्ग व मंच मिल जाये तो वे समाज ही नहीं अपितु राष्ट्र को नई ऊंचाईयों पर पहुंचा सकते हैं। इसी क्रम में केन्द्र व राज्य सरकारों का सदैव प्रयास रहता है कि समय-समय पर इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित कर युवाओं को जागरूक करते हुए विद्वानों व महापुरूषों द्वारा दिए जनसंदेश को इन मंचों के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाया जाये।

उन्होंने प्रतियोगिता में प्रतिभागिता करने वाले युवाओं को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होनहार युवा इस प्रकार के मंचों के माध्यम से इसी प्रकार अपने परिवार समाज व राष्ट्र का नाम रोशन करते रहें।

इस मौके पर शिक्षाविद डा. एमपी सिंह ने युवाओं को शिक्षा के साथ-साथ दिव्यांग, गरीब व जरूरतमंद लोगों की सेवा करते हुए उन्हें उज्जवल भविष्य की ओर बढ़ते रहने के लिए प्रेरित किया। डा. सिंह ने अपने प्रेरणादायी व्यक्तव्य से युवाओं में नई ऊर्जा का संचार करने का प्रयास किया।

इस अवसर पर नायब तहसीलदार यशवंत सिंह, जिला रैडक्राॅस सोसायटी के सचिव बी.बी. कथूरिया, राजस्थान एसोसिएशन के प्रधान अरूण बजाज, इसी संस्था के उपाध्यक्ष एवं रोटरी क्लब फरीदाबाद ग्रेस के प्रधान गौतम चैधरी, डॉ. सुशील वर्मा, विपुल तनेजा व डॉ. प्रतिभा सहित अनेकों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।