April 23, 2024

DAV कॉलेज में चल रहे राष्ट्रीय सम्मेलन का समापन

Faridabad/Alive News : डीएवी शताब्दी महाविद्यालय के स्नातकोत्तर वाणिज्य विभाग द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन के दूसरे दिन चतुर्थ तकनीकी सत्र तथा पैनल विचार विमर्श का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता दिल्ली यूनिवर्सिटी के दयाल सिंह कॉलेज के प्रो.शीतल कपूर एवं पी.जी.डी.ए.वी. कॉलेज के प्रो.एस.सी. मकानी ने की। इसके बाद पैनल चर्चा की गई।

पैनल की अध्यक्षता, आई.एम.एस.एम.ई.ऑफ इंडिया से इंडस्ट्रियलिस्ट राजीव चावला ने की जोकि फरीदाबाद स्मॉल इंडस्ट्रीज़ एसोसिएशन के अध्यक्ष, नेशनल स्मॉल इंडस्ट्रीज़ कॉरपोरेशन लिमिटेड के डायरेक्टर होने के साथ, जयराज ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज़ के अध्यक्ष भी हैं तथा अन्य पैनल विशेषज्ञों में प्रो.रविन्दर विनायक, सुप्रसिद्ध इंटरनेशनल कॉरपोरेट ट्रेनर तथा ग्लोबल बिजनेस सोलुशंस के सी.ई.ओ. सुभाष जगोटा तथा दिल्ली विश्वविद्यालय से प्रो. सिमरित कौर जोकि फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज़ में कार्यरत हैं तथा विभिन्न राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय कम्पनियों की कंसलटेंट भी हैं तथा मैनेजमेंट प्रोफेशनल एवं उद्यमी, आई.आई.एम. अहमदाबाद के भूतपूर्व छात्र मंयक तुरान इत्यादि सम्मिलित थे।

पैनल चर्चा में व्यावसायिक जगत में व्यवसाय के स्थिर विकास से संबंधित विभिन्न समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया। पैनल चर्चा की मध्यस्थता सम्मेलन की कनवीनर डॉ.ज्योति राणा ने की। राष्ट्रीय सम्मेलन समापन सत्र के साथ सम्पन्न हुआ। सम्मेलन की संयोजिका डॉ. ज्योति राणा ने सभी प्रतिनिधियों एवं प्रतिभागियों के समर्थन, भागीदारी एवं योगदान के लिए धन्यवाद अर्पित किया। उन्होंने आयोजन समिति के सदस्यों, डॉ.सुनिति आहूजा, डॉ. इमराना खान तथा गुन्जन गुम्बर का, इस आयोजन के सफलतापूर्वक सम्पन्नता तथा क्रियान्वयन के लिए धन्यवाद दिया।

सममेलन के निदेशक डॉ. सतीश आहूजा तथा संयाजिका डॉ. ज्योति राणा ने संस्था की ओर से अतिथियों को प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट किये। अंत में सम्मेलन की रिर्पाेट प्रस्तुत की गई। सर्वश्रेष्ठ अनुसंधान प्रस्तुति एवं पोस्टर प्रस्तुतियों के लिए भी पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र प्रदान किये गये।