March 29, 2024

धर्म का रास्ता समाज सेवा का सबसे उत्तम रास्ता : विपुल गोयल

Faridabad/Alive News : हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा है कि धर्म का रास्ता समाज सेवा का सबसे उत्तम रास्ता है। उनके अनुसार प्रत्येक धार्मिक आयोजन समाज सुधार में अपनी अलग से भूमिका निभाता है और श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट द्वारा आयोजित यह शिव महापुराण इसी कड़ी में एक अहम योगदान है। विपुल गोयल बल्लभगढ़ की अग्रवाल धर्मशाला में गत 12 जनवरी से शुरू हुई श्री शिव महापुराण कथा के आयोजन के मौके पर उपस्थित भक्तों को संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर उनके साथ तिगांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़े राजेश नागर, हरियाणा प्रदेश भाजपा के कोषाध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता, महेश गोयल, पुनहाना से पधारे प्रमुख भट्टा व्यापारी मोहन सिंगला, अरुण बजाज, उद्योगपति योगेश कुमार सहित क्षेत्र के सैकड़ों गणमान्य लोग उपस्थित थे।

विपुल गोयल ने कहा कि धार्मिक आयोजनों को करना कहीं ना कहीं समाज में एकता और सामंजस्य स्थापित करना एक ही बात है। इस आयोजन के लिए श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट को बधाई देते हुए विपुल गोयल ने कहा कि वह ट्रस्ट के साथ हर प्रकार से हमेशा खड़े हैं।

इस मौके पर उपस्थित भक्तों को संबोधित करते हुए तिगांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़े राजेश नागर ने कहा कि उन्होंने अनेक कथाओं में हिस्सा लिया है लेकिन पहली बार उनको ऐसा लग रहा है कि तू यहां से जा मत केवल कृष्णा स्वामी जी महाराज को सुनता रहे।

इस मौके पर वार्ड नंबर 37 से चुनाव लड़े महेश गोयल ने यहां आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया तथा इस आयोजन के लिए ट्रस्ट को बधाई दी इससे पूर्व कथा में नगर निगम के पूर्व पार्षद जगन डागर, युवा भाजपा नेता अजय गुप्ता, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं पलवल के प्रभारी मोहम्मद बिलाल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सत्यवीर डागर, युवा समाजसेवी मनोज कुमार गुप्ता तथा नगर निगम के पूर्व पार्षद योगेश कुमार धींगड़ा ने भी भक्तों को संबोधित किया।

इस मौके पर उपस्थित भक्तों को संबोधित करते हुए श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट के महामंत्री बनवारी लाल गुप्ता ने बताया कि ट्रस्ट जल्द ही चावला कॉलोनी के मुख्य बाजार में खरीदे गए जमीन के टुकड़े पर निशुल्क श्री देव गुरु बृहस्पति डिस्पेंसरी के निर्माण कार्य का शुभारंभ करेगी। उन्होंने बताया कि रविवार को कथा के समापन मौके पर एक विशाल यज्ञ तथा भंडारे का आयोजन अग्रवाल धर्मशाला में ही किया जाएगा।