March 29, 2024

एसआरएस मॉल में रंगारंग कार्यक्रम में “द रेस-अनइंडिंग” उपन्यास का  लोकापर्ण

Faridabad \Alive News : फरीदाबाद जिले की युवा उपन्यासकार सेक्टर-28 निवासी विभा गोयल की द रेस-अनइंडिंग, उपन्यास लोकापर्ण रंगारंग कार्यक्रम में किया गया। कार्यक्रम का आयोजन सेक्टर-12 स्थित एसआरएस मॉल के बैंकेट हॉल में किया गया था। युवा उपान्यासकार की हौसला अफजाई के लिए फरीदाबाद शहर के विधायक विपुल गोयल व जिला व सत्र न्यायधीश रोहिणी राजेंद्र कुमार शास्त्री मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित थे।

दरअसल, 26 वर्षीय गोयल की रचनात्मक प्रतिभा को देख दोनों आश्चर्यचकित थे। जिस तरह से एक गंभीर विषय रेप पीडि़ता पर विभा ने 178 पेज की नॉवेल लिखी है। उन्होंने विभा की पीठ थपथपाकर उसकी तारीफ की।
इस मौके पर, विधायक गोयल ने कहा कि यह उपन्यास संघर्ष से कुंदन बन समाज में चमकने व दमकने को प्रेरित करती है और जीवन जीने की कला सिखाती है। युवाओं को इसे एक बार जरूर पढऩा चाहिए। कोई भी घटना जीवन में फुल स्टॉप नहीं है, बल्कि यह आगे बढऩे के लिए प्रेरित करती है। उन्होंने विभा के प्रयास की सराहना की और युवाओं को इनसे सीख लेने की अपील की।

जिला व सत्र न्यायधीश राजेंद्र कुमार शास्त्री ने कहा कि जहां चाह वहां राह। जीवन के हर पल को आनंद लेने की जरूरत है। द रेस-अनइंडिंग इसके लिए प्रेरित करती है। उन्होंने कहा कि गंभीर विषयों पर सकारात्मक रूप से लिखने की जरूरत है।जब कोई युवा यह प्रयास करता है तो यह एक सराहनीय कदम है।photo-22

युवा उपन्यासकार विभा ने कहा कि यह सत्य घटना पर आधारित है। हालांकि नाम व स्थान काल्पनिक है। उन्होंने अपने शुरूआत से लेकर लोकापर्ण तक की घटनाओं से सभी को अवगत कराया। करीब दो साल पहले पहली बार उन्होंने अपनी मां सुषमा गोयल से इस विषय पर चर्चा की। मां ने हौसला अफजाई की तो आत्मविश्वास बढ़ा। एडवोकेट पिता एस सी गोयल व भाई वैभव गोयल ने हर कदम पर इन्हें मदद करते रहे।उन्होंने बताया कि इसमें एक ऐसी लडक़ी की कहानी है। जिसका रेप हो जाता है। फिर वह कैसे अपने इच्छाशक्ति की बदौलत खड़ी होकर उदाहरण पेश करती है। यह चित्रित करने का प्रयास किया गया है।

इसके पूर्व कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का स्वागत एडवोकेट एस सी गोयल व वैभव गोयल ने किया। अतिथियों को स्मृति चिंह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर विभिन्न क्षेत्रों के दिग्गज मौजूद थे।