April 26, 2024

स्वच्छता का दूसरा नाम स्वस्थ रहना : नगेन्द्र भडाना

Faridabad/Alive News : भारत सरकार के स्वच्छता अभियान के तीसरी सालगिरह पर महिला एवं बाल विकास परियोजना विभाग द्वारा जवाहर कालोनी 60 फुट रोड पर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन कर विशाल जागरूकता रैली निकाली गयी।

इस शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य रूप से डब्लयूसीडीपीओ श्रीमती विमलेश कुमारी, एनआईटी विधानसभा क्षेत्र 86 के विधायक नगेन्द्र भडाना, वार्ड 7 के पार्षद वीर सिंह नैन, गढ्वाल सभा के कोषाध्यक्ष योगेश बुढाकोटि,सतीश रावत सहित वर्कर, हैल्पर एवं स्थानीय निवासियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

इस अवसर पर  नगेन्द्र भडाना ने कहा कि स्वच्छता का दूसरा नाम है स्वस्थ रहना। अगर हम अपने आपको एवं अपने आसपास के क्षेत्र को पूरी तरह से स्वच्छ रखेंगे तो अवश्य ही हम बीमारियों से कोसो दूर हो जायेंगे। उन्होंने सरकार द्वारा चलाये गये इस कार्यक्रम की प्रशंसा भी की ओर इससे आम जन को सीख व प्रेरणा लेने की अपील की।

इस मौके पर पार्षद वीर सिंह नैन व गढ़वाल सभा के कोषाध्यक्ष योगेश बुढाकोटि व समाजसेवी सतीश रावत ने कहा कि स्वच्छता अभियान में हम सभी को अपना अपना महत्वपूर्ण योगदान देना चाहिए क्योकि यह हम सभी के लिए लाभदायक है। उन्होंने कहा कि हम सभी को इस अभियान को सफल बनाने में अपना सहयोग देना चाहिए।

इस अवसर पर डब्लयूसीडीपीओ श्रीमती विमलेश कुमारी ने सभी को स्वच्छता अभियान के इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग देने की अपील की और कहा कि स्वच्छता बनाये रखोगे तो निरोग रहोगे। उन्होंने सभी को इस स्वच्छता अभियान में अपना अपना महत्वपूर्ण योगदान देने की बात भी कही।

इसके पश्चात सर्कल जवाहर कालोनी, पर्वतीय कालोनी, कलॉथ मार्किट की सभी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओ ने स्वच्छता अभियान की प्रभात फेरी में भाग लिया। इस अवसर पर सर्कल सुपरवाईजर कमला दलाल द्वारा सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई गयी। एवं 15 सितम्बर से 2 अक्तूबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम की सम्पूर्ण जानकारी दी।

इस शपथ ग्रहण समारोह में सुनीता शर्मा ,संतरा, जय कौर, प्रिति अरोडा, संतोष राठी, विद्या, सुषमा, सीमा रावत सहित अन्य वर्करो, हैल्परो ने बढ़चढ कर हिस्सा लिया।