Palwal/Alive News : मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने गांव थंथरी में लगभग 34 लाख रूपये की लागत से बनाए जाने वाले पार्क एवं व्यायामशाला का शिलान्यास किया। इस अवसर पर जवाहर सिंह सौरोत, पंचायत समिति पलवल के चेयरमैन प्रेमचंद शर्मा, मार्किट कमेटी चेयरमैन रणबीर सिंह मनोज, निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, दी सहकारी बैक के निदेशक धर्मचंद शर्मा, दी सहकारी बैक के निदेशक रामी, शिवम भार्गव, हरीश कुलैना, महेश शर्मा, अविनाश शर्मा , पंचायती राज के उपमण्डल अधिकारी के.सी. गोयल, कनिष्ठ अभियंता जान मौहम्मद, ग्राम सचिव जसवंत सिंह के अतिरिक्त गांव के अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

इस अवसर पर ग्रामवासियों ने मुख्य अतिथि दीपक मंगला का फूलमालाओं व पगड़ी बांधकर स्वागत किया। ग्राम सरपंच मनोज कुमार ने मुख्य अतिथि के समक्ष गांव में बारातघर, पशु अस्पताल, चौपालों, पैंटून पुल एवं व्यायामशाला तक का रास्ता पक्का करवाने, आर.ओ. प्लांट लगवाने सहित अन्य विकास कार्य करवाने की मांग रखी। इस पर मंगला ने सभी मांगों को पूर्ण करने का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं। उन्होंने केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों के बारे में बताया। मंगला ने कहा कि पलवल क्षेत्र का विकास गुरूग्राम व नोएडा जैसे विकसित शहरों की तर्ज पर किया जाएगा। व्यायामशाला के बनने से खेल-कूद में ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाएं उभर कर सामने आएंगी। उन्होंने कहा कि लगभग 30 लाख रूपए की लागत से बलई से थंथरी तक के रास्ते को पक्का बनाया जाएगा।

मंगला ने कहा कि प्रदेश के सभी क्षेत्रों में समान रूप से सबका साथ-सबका विकास की राह पर विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। यह पार्क एवं व्यायामशाला पंचायती राज विभाग द्वारा लगभग आगमी 06 महीने में बनाकर तैयार कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि व्यायामशाला के बनने से गांव के युवाओं को कसरत के लिए एक उपयुक्त स्थान उपलब्ध होगा। इसमें एक बड़ा हॉल, महिला एवं पुरूष शौचायल, पार्किंग, चौकीदार रूम के अतिरिक्त अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएगी। मैदान को हरा-भरा करने के लिए पेड़-पौधे व घास लगाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here