April 20, 2024

राज्य में सरकार दोहरी नीति चला रही है : धर्मबीर भड़ाना

Faridabad/Alive News : एक ही राज्य में सरकार की दोहरी पॉलिसी के चलते दुखी क्रेशर मालिकों एवं ट्रक मालिकों ने आज पाली चौकी पर जाम लगाया और सरकार से इस डबल स्टैंडर्ड की नीति को खत्म करने की मांग की। पाली क्रेशर जोन के प्रधान धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि प्रदेश सरकार के गलत नीतियों के चलते क्रेशर मालिकों एवं ट्रक मालिकों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। पाली क्रेशर जोन में ट्रकों को सरकार द्वारा पास किए गए लोड के अंडर में पास की अनुमति है, मगर वहीं पर राजस्थान से ट्रक ओवरलोड में भरकर आ रहे हैं, जो सीधा गुडग़ांव, नोएडा एवं दिल्ली माल सप्लाई कर रहे हैं। क्योंकि सरकार की नीति के अनुसार अब क्रेशर जोनों पर ही ट्रकों की चैकिंग की जा रही है, हाईवे पर ओवरलोडिंग के लिए कोई चैकिंग नहीं की जाती। जिसके चलते राजस्थान से ट्रक ओवरलोडिंग में भरकर चल रहे हैं और गुडग़ांव, फरीदाबाद, दिल्ली तथा नोएडा तक माल पहुंचाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जो ट्रक हमारे यहां पाली क्रेशर जोन से माल भरकर जाते हैं, उनकी चैकिंग की जाती है और सभी अंडर लोडिंग में चल रहे हैं। पाली-क्रेशर जोन के अध्यक्ष भड़ाना ने बताया कि हमें सरकार की अंडरपास की पॉलिसी से कोई परेशानी नहीं है, मगर एक ही जिले में व एक ही राज्य में सरकार दोहरी नीति चला रही है। जब हमारे यहां अंडर पास में ट्रकों को पास किया जा रहा है, तो राजस्थान से आने वाले ट्रको को ओवरलोडिंग की परमिशन क्यों? इससे हमारे क्रेशर मालिकों एवं ट्रक मालिकों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है। सरकार को इसका समाधान करना चाहिए। क्रेशर मालिकों एवं ट्रक मालिकों द्वारा लगाए गए जाम को लेकर एसीपी एनआईटी शाकिर मौके पर पहुंचे और आश्वासन दिया कि या तो पूरे प्रदेश में एक समान कानून होगा और ओवरलोडिंग कहीं भी अलाउड नहीं होगी। अगर ऐसा नहीं होता है, तो पाली क्रेशर जोन में भी अंडरलोडिंग खत्म कर दी जाएगी।

इस मौके पर हरीश मित्तल, विजय छाबड़ा, गोपाल दास, कुलदीप सिंह, पवन मित्तल, सुभाष जैन, सूरज चिकारा, टोनी, रघुबर प्रधान, मनोज, आजाद, जसबीर चेयरमैन, विनोद, रामबीर, अशोक, अशोक त्यागी, शुक्कन ठेकेदार, जसबीर, प्रकाश पंडित, गोपाल, जसवंत, जगी, अजत सिंह, विजय, रमेश एवं गज्जी सहित अनेक क्रेशर जोन मालिक एवं ट्रक मालिक मौजूद थे।