April 26, 2024

छात्रों ने रैली द्वारा लोगों को किया जागरूक

Faridabad/Alive News : एनएच 3 स्थित डीएवी शताब्दी स्थित कॉलेज में ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रम की श्रृंखला में बुधवार को छात्रों ने जागरूकता रैली निकाली। इसे हरी झंडी दिखाकर प्रिंसिपल डॉ. सतीश आहूजा ने रवाना किया। छात्रों ने लोगों को स्वच्छता के प्रति सजग और संवेदनशीन होने का संदेश दिया। इस दौरान छात्रों का उत्साह देखते बन रहा था।

इससे पहले स्थानीय पार्षद संदीप भारद्वाज ने छात्रों को स्वच्छता के प्रति अपने कर्तव्यों के निर्वहन का पाठ पढ़ाया। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा की डीएवी कॉलेज का कैंपस स्वच्छता के मामले में अव्वल है। प्रिंसिपल डॉ. सतीश आहूजा ने कहा कि देश सेवा सेना में जाकर ही नहीं हो सकता है। हम अपने कर्तव्यों के प्रति अति संवेदनशील होकर राष्ट्र की सेवा कर सकते हैं।

स्वच्छता को सामाजिक क्रांति का स्वरूप देना है। इसमें छात्रों की भूमिका अहम होगी। रैली कैंपस से निकल चिमनी बाई धर्मशाला तक की। फिर वापस कैंपस लौटी। डॉ. अर्चना भाटिया ने छात्रों को स्वच्छ रहने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. नरेंद्र ने इसके उद्देश्यों से छात्रों को अवगत कराया। इस अवसर पर डॉ. सुनीति आहूजा, सरोजकुमार, मुकेश बंसल सहित बड़ी संख्या में छात्र व प्राध्यापक मौजूद थे।