April 26, 2024

मोदी मंत्र से हुई परीक्षा की टेंशन दूर

Faridabad/Alive News : देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम के द्वारा छात्रों से परीक्षा के भय को लेकर बातचीत की और उन्हे अपने भय पर नियंत्रण करने के कुछ उपाए बताए। मोदी का लाईव कार्यक्रम मानव संस्कार स्कूल में भी चलाया गया और बच्चों ने पीएम मोदी के बताए पद चिन्हो पर चलने के साथ ही उनकी बात पर अमल करने की ठानी।

बच्चों की परीक्षा के प्रति घबराहट और बेचैनी को समझते हुए मोदी जी ने बच्चों को सफलता के कुछ मंत्र दिए और परीक्षा के डर को कैसे कम किया जाए के बारे में बच्चों को बताया। देशभर के लगभग 10 करोड़ विद्यालय इस चर्चा में लाइव ब्रॉडकास्ट के ज़रिये जुडे।

मानव संस्कार स्कूल ने भी इस चर्चा में हिस्सा लेते हुए अपने विद्यार्थियों के लिए इस ब्रॉडकास्ट का सीधा प्रसारण किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि परीक्षाओं को एक पर्व कि तरह मनाएं, बेफिक्र होकर ही पूरी तैयारी के साथ परीक्षा दें। स्कूल के मुख्य प्रबंधक योगेश शर्मा ने कहा कि हम प्रधानमंत्री का धन्यवाद करते है जिन्होंने विद्यार्थियों कि समस्या का इतना बढिय़ा समाधान दिया। मोदी ने आने वाले भविष्य को और उत्तीर्ण बनाने का एक और सफल प्रयास किया है।