April 19, 2024

एनएसयूआई ने सबसे युवा प्रधानमंत्री को दी श्रद्धांजलि

Faridabad/Alive News : एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया । इस मौके पर एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री एवम समस्त कार्यकर्ताओ ने स्व. राजीव के चित्र पर माल्यार्पण करके नमन किया ।

सभा को संबोधित करते हुए एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि भारत के इतिहास में 20 अगस्त 1944 को बम्बई में दूरगामी सोच के एक महान व्यक्तित्व का जन्म हुआ था जोकि 40 वर्ष की उम्र में प्रधानमंत्री बनने वाले सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री थे और संभवतः दुनिया के उन युवा राजनेताओं में से एक है जिन्होंने सरकार का नेतृत्व किया था तथा पिछले सात चुनावो की तुलना में लोकप्रिय वोट अधिक अनुपात में मिले और पार्टी ने 508 में से रिकॉर्ड 401 सीटे हांसिल की ।

अत्री ने कहा कि स्वभाव से गंभीर लेकिन आधुनिक सोच एवं निर्णय लेने की अद्भुत क्षमता वाले गांधी देश को दुनिया की उच्च तकनीकों से पूर्ण करना चाहते थे और जैसा कि वे बार-बार कहते थे कि भारत की एकता को बनाये रखने के उद्देश्य के अलावा उनके अन्य प्रमुख उद्देश्यों में से एक है – इक्कीसवीं सदी के भारत का निर्माण। तथा उन्होंने भारत के युवाओं को देश मे वोट का अधिकार दिलाकर जो शक्ति प्रदान की थी, आज उसी की बदौलत युवा वर्ग देश की सक्रिय राजनीति में अपना योगदान दे रहे है ।

वही छात्रनेता विकास फागना और भारत शर्मा ने सामूहिक रूप से कहा कि आज राहुल गांधी के नेतृत्व में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से युवाओं की खेप निरंतर जुड़ रही है और उनकी विचारधारा से प्रभावित होकर ही युवा उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर एनएसयूआई एवं युवा कांग्रेस के माध्यम से लोगो के हक की लड़ाई लड़ रहे है ।

उन्होंने कहा कि आज के दिन हमे श्री गांधी के आदर्शों को अपनाकर उनके बताए मार्गो पर चलना चाहिए, यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी । इस मौके पर मुख्य रूप से नवीन छोंकर, तुलसीराम, अभिषेक शर्मा, दिनेश कटारिया, बीरपाल, गौरव पाराशर, देवेंद्र, कुणाल कुमार, निखिल,राहुल, अनमोल, नरेंद्र आदि मौजूद थे ।