April 26, 2024

आईडियल स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर लहराया तिरंगा

Faridabad/Alive News  : शिव दुर्गा बिहार स्थित आईडियल सी.सै.स्कूल में स्वतंत्रता दिवस को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें स्कूल के नन्हे छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों में देशभक्ति की भावना को जागृत किया और जमकर स्वतंत्रता दिवस मनाया। स्कूल के चेयरमैन फूलचंद भड़ाना ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और ध्वजारोहण करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर मार्च पास्ट, निबंध लेखन, भाषण प्रतियोगिता, फैंसी ड्रेस व पोस्टर मेङ्क्षकग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। वहीं स्कूली छात्राओं ने ‘वन्दे मातरम और मेरा रंग दे बसन्ती चोला गाने पर अपनी पेशकश देकर दर्शको का दिल जीत लिया। वहीं नन्हे छात्रों ने देश भक्ति गाना ‘ऐ मेरे वतन के लोगों एवं अपनी आजादी को हम हरगिज मिटा सकते नहीं गाकर लोगों में देशभक्ति की भावना को जागृत किया।

इसके अलावा बच्चों ने शहीद भगत सिंह , सुभाष चंद्र बोस और रानी लक्ष्मी बाई की पोशाक पहनकर नाटक भी पेश किया। स्कूल की प्रिंसीपल सुदेश भड़ाना ने स्कूल स्टाफ सहित बच्चों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने छात्रों को जीवन में अच्छे कार्य करने व देश को आगे बढ़ाने का संदेश दिया।