April 23, 2024

सूरजमुखी फसल खरीद के लिए थानेसर का आगामी शैडयूल जारी

Kurukshetra/ Alive News : द हरियाणा स्टेट कॉपरेटिव सप्लाई एंड मार्किटिंग फेडेरेशन लिमिटेड (हैफेड) ने प्रशासन के आदेशानुसार सूरजमुखी फसल की खरीद के लिए गांव अनुसार फसल खरीदने का शैडयूल जारी किया हैं। इस शैडयूल के अनुसार 11 से 14 जुलाई तक थानेसर खंड के 6 गांवों के किसानों की फसल को खरीदा जाएगा। इतना ही नहीं सरकार ने सूरजमुखी फसल का न्यूनतम मुल्य 3950 रुपए प्रति क्विंटल निर्धारित किया हैं।

अतिरिक्त उपायुक्त धर्मवीर सिंह ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में कहा कि थानेसर में सूरजमुखी की फसल की खरीद का आगामी शैडयूल निर्धारित किया गया हैं। इस शैडयूल के अनुसार 12 जुलाई को हैफेड एजेंसी द्वारा थानेसर खंड के गांव धुराला व बड़ाम, 13 जुलाई को गांव लुखी व जलबेहड़ी तथा 14 जुलाई को गांव हिंगा खेड़ी के किसानों की फसल को खरीदा जाएगा। प्रशासन ने सभी किसानों से अपील की है कि हैफेड एजेंसी द्वारा निर्धारित शैडयूल के अनुसार ही पिहोवा अनाज मंडी में अपनी फसल को लेकर आए।

इसके अलावा किसान को अपने साथ पटवारी या तहसीलदार से गिरदावरी की खाता-खतौनी की सत्यापित प्रति, बैंक खाता नम्बर, बैंक का आईएफएसी कोड नम्बर की प्रति और आधार कार्ड, किसान क्रेडिट कार्ड, राशन कार्ड या वोटर कार्ड में से कोई एक पहचान पत्र की प्रति भी लानी होगी।