स्वर्ण जयंती का जादुई रंग देख दर्शक बोले वाह उस्ताद

0
33

Palwal/Alive News : हरियाणा स्वर्ण जयंती प्राधिकरण के माध्यम से स्वर्ण जयंती उत्सव वर्ष के दौरान आयोजित किए जा रहे जादू शो के दौरान जादूगर सम्राट शंकर व जूनियर जादूगर सम्राट शंकर ने आश्चर्यचकित करने वाले प्रदर्शनों का दर्शकों ने खूब लुत्फ उठाया। जादू के शो में जादूगर सम्राट शंकर द्वारा खचाखच भरे हॉल में दर्शकों का मनोरंजन करने के साथ-साथ बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, जल संरक्षण, एड्स से बचाव, नशे से दूर रहने, वृक्षारोपण, कन्या भू्रण हत्या की रोकथाम बारे तथा पर्यावरण बचाओं जीवन बचाओ का संदेश दिया।

दूसरे दिन के सायंकालीन सत्र में जादू के शो का शुभारंभ जिला एवं सत्र न्यायाधीश मनीषा बत्रा ने दीप प्रज्ज्वलन करके किया। इस अवसर पर मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी मोना सिंह भी मौजूद थी। स्थानीय महात्मा गांधी सामुदायिक केन्द्र एवं पंचायत भवन में हर प्रस्तुति के बाद दर्शकों ने जादूगर एवं अन्य कलाकारों का निरंतर हौंसला बढ़ाया। जादू के शो में सीनियर जादूगर सम्राट शंकर ने लडकी को हवा में उड़ाना, कागज के टुकड़े से नोट बनाना, लडकी को गायब करना जैसी प्रस्तुतियों से अपनी कला का लोहा मनवाया। जूनियर जादूगर सम्राट शंकर द्वारा प्रस्तुत रंगीन इंद्रजाल भी दर्शकों को खूब पसंद आया।

इस प्रस्तुति में खाली बाक्स से सजावट के सामान के साथ-साथ बच्चों के खिलौने भी निकालकर दिखाए गए। उन्होंने तास के पत्तों से संबंधित भी कई प्रस्तुतियां देकर दर्शकों को हाथ की सफाई का राज भी बताया। उन्होंने कागज के टुकड़ों तथा कपड़े के टुकड़ों से रंग बिरंगे छाते भी बनाए। उन्होंने गुब्बारे से सफेद कबूतर बनाकर दिखाया, जो काफी देर तक मंच के आसपास उड़ता रहा।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here