करोड़ो की लागत से सीही गांव में पानी की लाइन और चौपाल का शिलान्यास

0
11

Faridabad/Alive News : सीही गांव संत सूरदास की जन्मभूमि है, और सर्वांगीण विकास के माध्यम से यह जल्द ही आदर्श गांव होगा। यह विचार उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सीही गांव में पानी की लाइन और चौपाल का शिलान्यास करते हुए व्यक्त किए। पानी की लाइन का कार्य एक करोड़ साठ लाख की लागत से पूरा किया जाएगा जबकि 55 लाख की लागत से चौपाल का निर्माण किया जाएगा।

विपुल गोयल ने इस मौके पर सेक्टर-8 के विकास का नक्शा भी प्रस्तुत किया, कि किस तरह यहां विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पानी की लाइन के साथ सीवर लाइन, एलईडी लाइट लगाने, पार्क विकसित करने, द्वार बनाने, सभी समुदाय के लिए चौपाल बनाने जैसे कार्य उन्होंने पिछले 3 साल में मंजूर करवाए हैं और पहली बार सीही गांव में इतना काम किसी सरकार ने किया है।

विपुल गोयल ने कहा की यहां से अच्छे हॉकी खिलाड़ी निकलने की एक परंपरा रही है इसलिए सीही गांव में एस्ट्रो टर्फ बिछाने का काम भी बीजेपी सरकार ने किया ताकि अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं के साथ घर के पास ही खिलाडिय़ों को अच्छी ट्रेनिंग मिल सके। उन्होंने कहा कि मानसून के कारण विकास कार्यों में थोड़ी बाधा जरूर आई है लेकिन अगले कुछ महीनों में सभी कार्य पूरे हो जाएंगे और जल्द ही सीही किसी आदर्श गांव से कम नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा में सेक्टरों, कॉलोनियों और सभी गांव में एक समान विकास कार्य युद्धस्तर पर जारी हैं और पिछले 40 साल से ज्यादा काम पिछले 4 साल में बीजेपी सरकार ने करके दिखाया है। इस मौके पर स्थानीय पार्षद कुलबीर तेवतिया, खादी बोर्ड के सदस्य विजय शर्मा, कुलदीप तेवतिया, रमेश तेवतिया, जोगिंदर वशिष्ठ, शमशेर सिंह, गजपाल और बनवारी लाल सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here