April 20, 2024

DAV-49 में खुशी की लहर, छात्र विनय प्रताप बने डिप्टी कमिश्रर

Faridabad/Alive News : सैक्टर-49 स्थित डी.ए.वी स्कूल के पूर्व छात्र विनय प्रताप सिंह 29 साल की अल्पायु में गुरूग्राम के डिप्टी कमिश्रर बन गए है। इस होनहार विद्यार्थी ने अपनी मेहनत व लगन से इस गरिमामय पद पर पहुंचकर विद्यालय तथा सभी अध्यापकों को गौरवान्वित किया है। विद्यालय के कुछ छात्रों व अध्यापकों को इनसे मुलाकात करने का सुनहरा अवसर प्राप्त हुआ।

इस अवसर पर छात्रों ने उनसे उनके बचपन, विद्यार्थी जीवन, उनकी रूचियों तथा आदर्शो से सम्बंधित प्रश्र पूछे। उन्होंने छात्रों के सभी प्रश्रों का उत्तर धैर्य व संयम के साथ दिया। उन्होंने अपने दादाजी को अपना आदर्श बताया तथा अपने व्यस्त जीवन में परिवार के सहयोग को महत्वपूर्ण बताया।

युवा पीढ़ी को उनका संदेश था कि सफलता का मूल मंत्र समय नियोजन, स्वयं पर विश्वास और परिश्रम से किया गया कार्य है, धैर्य व निम्रता को सफलता के सोपान की सीढ़ी बताया।

उनके ड्रीम प्रोजेक्ट-सौर ऊर्जा का प्रयोग, मलेरिया, डेंगू मीरजों की जियों टैगिंग, स्त्रियों की सुरक्षा, ऑन लाइन डिप्टी कमिशनर का कार्यालय आम लाइन डिप्टी कमिश्रर का कार्यालय आम जनता की समस्याओं के समाधान के लिए उपलब्ध रहेगा। यह एक सराहनीय कदम है।